सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को बताया देश का सबसे असफल सीएम,पूछे कई तीखे सवाल

नेता विपक्ष ने पूछा- सीएम नीतीश कुमार क्यों हैं इतने असहाय कि उनके मंत्री ही नहीं मानते उनकी बात? तेजस्वी ने पूछे और भी कई तीखे सवाल

Nivir shivputra
  • Jul 26 2020 5:53PM
बिहार में बाढ़ और कोरोना को लेकर स्थिति भयावह है। बिहार जैसे 12.60 करोड़ घनी आबादी वाले राज्य में अभी तक मात्र 0.35% लोगों की जाँच हुई है। प्रति 10 लाख आबादी पर मात्र 3508 लोगों की जाँच हो रही है जो देश में सबसे कम है।

बिहार में 140 दिनों में प्रतिदिन जाँच का औसत सिर्फ़ 3158 है। विगत 2 हफ़्तों से Antigen Tests को छोड़ दें तो आज भी बमुश्किल 3000 जाँच हो रही है। बिहार प्रदेश की जुलाई महीने में Positivity rate 12.54% है जो देश में सबसे ज्यादा है।

कोरोना से सिर्फ जुलाई महीने में अभी तक बिहार 25 दिनों में 159 लोगों की मौत हुई है। मतलब प्रतिदिन 6 लोगों की मौत हो रही। जो बिना जाँच और इलाज मर रहे हैं उनकी गिनती ही नहीं है। सरकार को आँकड़ों की बाज़ीगरी छोड़ अब तो गंभीर होना चाहिए।

मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से पूछना चाहता हूँ कि वो बतायें। 

* बिहार में RT-PCR Tests की क्षमता क्यों नहीं बढ़ाई जा रही? RT-PCR Test से ही कोरोना की सटीकता का पता चलता है। Anti-gen टेस्ट में बहुत सी विसंगतियाँ सामने आ रही है।

 


* 4 महीनो में बिहार से कई छोटे राज्यों ने काबिले तारीफ़ काम करते हुए अपने राज्यों की अस्पतालों का क्षमतावर्धन किया। उन्होंने मेकशिफ़्ट हॉस्पिटल्स बनाए। मुख्यमंत्री जी, आपने इतने दिनों में एक भी नया अस्पताल क्यों नहीं बनाया?

* बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी दयनीय क्यों है कि आपके 15 साल के शासन के बाद भी अस्पतालो में रुई और सुई के अलावा ज़रूरी मेडिकल उपकरण उपलब्ध क्यों नहीं है?

* आप इतने असहाय क्यों हैं कि आपके मंत्री और अधिकारी आपकी ही बात नहीं सुनते? आपदा के बीच आप क़ाबिल अधिकारियों को दरकिनार कर नाकाम और भ्रष्ट अधिकारियों पर यक़ीन क्यों कर रहे हैं? आप जनप्रतिनिधियों से ज़मीनी फ़ीडबैक प्राप्त क्यों नहीं करते? 

* आप देश के इकलौते ऐसे असफल मुख्यमंत्री रहे जो लॉकडाउन में अपने राज्यों के छात्रों, मज़दूरों को वापस लाने में पूर्णतः नाकाम रहे। जो श्रमिक भाई वापस आए उनकी कोरोना जाँच करने, क्वारंटाइन करने, रोजगार और सहायता राशि देने में विफल रहे।

* शिक्षा, स्वास्थ्य और विधि व्यवस्था बर्बाद करने के बाद अब कोरोना काल और बाढ़ में आपके कुप्रबंधन की सारा देश चर्चा क्यों कर रहा है? विचारिए?

माननीय मुख्यमंत्री जी, भूतकाल से निकल वर्तमान में आत्मचिंतन कीजिए ताकि बिहार का भविष्य बचे और आने वाला कल उज्जवल रहे। सनद रहे आप 15 साल से शासन कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Nitish kumar itna v kar raha hai Tumhari sarkar hoti to sab log hi mar jate

  • Guest
  • Sep 13 2020 11:20:08:710PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार