सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब अयोध्या एयरपोर्ट का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट

इस एयरपोर्ट को इंटरनेशनल हवाई अड्डे का दर्जा भी दिलाया जाएगा. योगी कैबिनेट ने आज अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

Abhishek Lohia
  • Nov 24 2020 11:58PM

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आज योगी कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, अयोध्या में बन रहे एयरपोर्ट का नाम अब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट होगा. इसके साथ ही इस एयरपोर्ट को इंटरनेशनल हवाई अड्डे का दर्जा भी दिलाया जाएगा. योगी कैबिनेट ने आज अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

इसके साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलने के संबंध में विधानसभा में पारित करने के लिए प्रस्तावित संकल्प के आलेख को भी अनुमोदित कर दिया गया है. अब मंत्री परिषद की तरफ से अनुमोदित इस संकल्प को विधानसभा से पारित कराकर प्रस्ताव नागर विमानन मंत्रालय को भेजा जाएगा.

योगी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 नवंबर 2018 को अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने का एलान किया था. इस एयरपोर्ट का इंटरनेशनल लेवल का बनाया जाएगा. इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण 600 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई जाएगी.

'लव जिहाद' के खिलाफ कानून पर भी लगी अंतिम मुहर

आज योगी कैबिनेट ने राज्य में 'लव जिहाद' (Love Jihad) के खिलाफ कानून लाने पर भी अंतिम मुहर लगा दी. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने विवाह के लिए अवैध धर्मांतरण रोधी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शादी के लिए धोखाधड़ी कर धर्मांतरण किए जाने की घटनाओं पर रोक लगाने संबंधी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. अब शादी के नाम पर धर्म परिवर्तन अवैध घोषित कर दिया गया है. अगर कोई भी ग्रुप धर्म परिवर्तन कराता है तो उसे 3 से 10 साल की सजा होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार