सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BHU Exam Result 2020: देखें बीए, बीएससी, बीकॉम, लॉ और एग्रीकल्चर समेत अन्य के एंट्रेंस रिजल्ट

यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, बीए, बीएससी, बीकॉम, बीए-एलएलबी, बीएससी-एग्रीकल्चर समेत अन्य पाठ्यक्रमों के परिणाम आज रात 8 बजे के बाद जारी किये जाएंगे।

Abhishek Lohia
  • Oct 5 2020 8:13PM
BHU Exam Result 2020: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के स्नातक स्तरीय विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित किये जाने हैं। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, बीए, बीएससी, बीकॉम, बीए-एलएलबी, बीएससी-एग्रीकल्चर समेत अन्य पाठ्यक्रमों के परिणाम आज रात 8 बजे के बाद जारी किये जाएंगे। नतीजे जारी होने के बाद, इन परीक्षाओं में शामिल हुए उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट, bhuonline.in पर विजिट कर चेक कर सकेंगे।

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (UET) और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (PET) के नतीजे पूर्व में ही जारी कर दिए हैं। PET 2020 के नतीजे 25 सितंबर को और UET 2020 के नतीजे 2 अक्टूबर को जारी किये गए थे। परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को अब काउंसलिंग में भाग लेना होगा। PET के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 8 अक्टूबर, 2020 से और UET के लिए 10 अक्टूबर, 2020 से शुरू होगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच कई बार बीएचयू की प्रवेश परीक्षा स्थगित होने के बाद अंततः इसे दो चरणों में 18 सितंबर, 2020 तक संपन्न कराया गया। पहले चरण की परीक्षा 24 से 31 अगस्त, 2020 तक और दूसरे चरण की परीक्षा 9 से 18 सितंबर, 2020 तक आयोजित हुई थी। यूजी और पीजी स्तरीय प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए कुल 5.25 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। हालांकि, कितने उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए, इसका डेटा यूनिवर्सिटी की ओर जारी नहीं किया गया है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में किया गया था। इसके लिए देश भर में लगभग 200 केंद्र बनाए गए थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार