सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

March Bank Holiday List: मार्च में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक

आइए जानते हैं कि सोमवार से शुरू हुए इस मार्च के महीने में कौन-से दिन बैंक बंद रहेंगे.

Sudarshan News
  • Mar 2 2021 11:52PM
March Bank Holiday List 2021: कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए लोग अभी भी अपने घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. आजकल बैंकों द्वारा लोगों को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम का इस्तेमाल करने को प्रोत्साहित किया जा रहा है. फिर भी बैंक से जुड़े कुछ कामकाज करने के लिए अपनी बैंक की नजदीकी शाखा में जाना जरूरी हो सकता है. लेकिन बैंक जाने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि किन तारीखों पर बैंक की छुट्टी है यानी बैंक बंद रहेंगे. आइए जानते हैं कि सोमवार से शुरू हुए इस मार्च के महीने में कौन-से दिन बैंक बंद रहेंगे.

इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक
5 मार्च- Chapchar Kut (आइजॉल)
7 मार्च- रविवार (सभी जगह)
11 मार्च- महाशिवरात्रि (अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोच्चि, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम)
13 मार्च- दूसरा शनिवार (सभी जगह)
14 मार्च- रविवार (सभी जगह)
21 मार्च- रविवार (सभी जगह)
22 मार्च- बिहार दिवस (पटना)
27 मार्च- चौथा शनिवार (सभी जगह)
28 मार्च- रविवार (सभी जगह)
29 मार्च- होली (अगरतला, आइजॉल, बेंगलुरू, चैन्नई, गुवाहाटी, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम को छोड़कर सभी जगह)
30 मार्च- होली (पटना)

जरूरी काम निपटा लें
बैंकों में मार्च महीने में होने वाली छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए आपको बैंकिंग संबंधी कार्य पहले ही निपटा लेने चाहिए. इस महीने कई दिन बैंकों में लगातार दो दिन की छुट्टियां पड़ रही हैं. जैसे कि 29 और 30 अक्टूबर को अवकाश है. इसी तरह 13 और 14 मार्च को लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 21 और 22 मार्च की भी छुट्टी है. 27, 28 और 29 मार्च को लगातार तीन दिन की छुट्टी पड़ रही है. ऐसे में कैश, डिपॉजिट, निकासी संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्हें पहले ही पूरा कर लेना चाहिए.

(नोट: यह जानकारी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की वेबसाइट से ली गई है.)

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

अच्छी बात ।

  • Guest
  • Mar 3 2021 5:05:29:873AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार