सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बांग्लादेश में सोमवार से सम्पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के चलते लिया कड़ा फैसला

इंडस्ट्रीज और मिल्स को छूट देने के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अगर हम मिल्स बंद करते हैं, तो कर्मचारी अपने घर लौटने को मजबूर हो जाएंगे.

Sudarshan News
  • Apr 3 2021 2:23PM

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते बांग्लादेश (Lockdown in Bangladesh) ने फिर से देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया है. बीते एक महीने में यहां कोविड-19 (Covid-19) के केस में तेजी आई है. बांग्लादेशी सरकार के मुताबिक एक हफ्ते का लॉकडाउन (Lockdown in Bangladesh for one week) सोमवार से लागू होगा. सड़क परिवहन व पुल मंत्री ओबेदुल कादिर ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस की नई लहर को रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार है. सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के महासचिव कादिर ने शनिवार सुबह अपने निवास से ही नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की. देश में 5 अप्रैल से सात दिन के लिए लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सभी ऑफिस और अदालतें बंद रहेंगी. मगर इंडस्ट्रीज और मिल्स रोटेशन पॉलिसी पर अपना काम करती रहेंगी. इंडस्ट्रीज और मिल्स को छूट देने के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अगर हम मिल्स बंद करते हैं, तो कर्मचारी अपने घर लौटने को मजबूर हो जाएंगे.

लॉकडाउन लगाने वाला पहला एशियाई देश

कोरोना की तेज पकड़ती रफ्तार को देखते हुए बांग्लादेश पहला ऐसा दक्षिण एशियाई देश है, जिसने फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री कार्यालय ने 18 बिंदुओं के दिशानिर्देश जारी किए थे. इसमें किसी भी तरह की भीड़ के जुटने पर पाबंदी लगा दी गई थी. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में किसी भी सामाजिक, राजनीतिक या धार्मिक आयोजन में लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बस चालकों को भी निर्देश दिए गए थे कि वे सिर्फ आधी सीटों पर ही सवारियों को बैठाएं और सुरक्षा नियमों का पालन करें.

24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड मामले

बीते बुधवार को बांग्लादेश में 24 घंटे के भीतर सामने आने वाले कोविड मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. एक अप्रैल को यहां रिकॉर्ड 6,469 मामले सामने आए हैं. बुधवार को एक दिन में 5,358 कोविड-19 के मामले सामने आए थे, जो पिछले साल मार्च के बाद सबसे ज्यादा हैं. रोजाना मौत के आंकड़ों ने भी यहां नया रिकॉर्ड बना दिया है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक 24 घंटे के भीतर 50 लोगों की मौत हो चुकी थी. देश में कुल मौतों की संख्या 9,155 तक पहुंच चुकी है. औसतन साप्ताहिक मौत का आंकड़ा 44.86 तक पहुंच चुका है, जो पिछले साल 5 जुलाई के आंकड़ों के बराबर है. बांग्लादेश में अभी तक कुल 6,24,594 मामले सामने आ चुके हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार