सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बाबर ने कोहली को पीछे छोड़ा, सबसे कम पारी में 13 वनडे शतक पूरे किए

बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है. पहले वनडे मैच (Pakistan vs south Africa) में बाबर ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

Sudarshan News
  • Apr 3 2021 1:03AM
बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है. पहले वनडे मैच (Pakistan vs south Africa) में बाबर ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू हुई.

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 273 रन बनाए. रेसी वान डर डुसेन ने नाबाद 123 रन बनाए. उन्होंने 134 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 50 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कागिसो रबाडा ने फखर जमान (8) को आउट किया. 9 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम (103) और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़कर पारी को संभाला. इस दौरान बाबर ने शतक भी पूरा किया. उन्होंने 104 गेंद का सामना किया और 17 चौके लगाए. दूसरी ओर इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए. 3 चौके और 1 छक्के लगाए. पाकिस्तान ने यह मैच अंतिम गेंद पर तीन विकेट से जीता.

बाबर 80 से कम पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी


बाबर आजम ने 76वीं पारी में 13 वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया. इसके पहले कोई खिलाड़ी 80 से कम पारी में ऐसा नहीं कर सका था. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 83 पाारी में ऐसा किया था. इसके अलावा विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक दोनों ने 86-86 पारी में यह रिकॉर्ड बनाया था. वनडे रैंकिंग में कोहली पहले और बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं. इस शतक के बाद बाबर को फायदा होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार