सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक खास किस्म के किले में बदली अयोध्या, पाँच लोगो के इकट्ठा होने पर रोक

पीएम मोदी के अयोध्या जाने पर अयोध्या हुआ किले में तब्दील

Sudarshan News
  • Aug 1 2020 3:21PM


जैसा कि आप सभी जानते है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास करने वाले है। भूमि पूजन समारोह में शामिल होने वाले है। इसको मद्देनजर रखते हुए तमाम सुरक्षा को ध्यान में रखा जा रहा है। सबसे पहली सुरक्षा कोरोना वायरस को लेकर की जा रही है। जिस पर प्रशासन पूरी तरह से ध्यान दे रहा है। 

डीआईजी (डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस) दीपक कुमार ने बताया कि भूमि पूजन समारोह में शामिल होने को लेकर और उनकी सुरक्षा को देखते हुए कई तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा की पूरी तैयारी है। और खास तौर पर कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा की जाएगी। 5 अगस्त को अयोध्या में 5 लोगों को एक साथ खड़े होने की ओर एक जगह जुटने की अनुमति नहीं है। 

डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि 5 अगस्त को अयोध्या में जितने भी वीवीआईपी या फिर आमन्त्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा का इंतजाम कर दिए गए है और बाकी के इंतजाम चालू है। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरह से तैयार है। चाहे वो वीवीआईपी हो या फिर मेहमान हो या अयोध्यावासी सभी की सुरक्षा का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा। 

आपको बता दे कि अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है। इनके साथ साथ कई अन्य रास्ते जैसे जालपा देवी चौराहा, मोहबरा बाईपास, बूथ नंबर चार, रामघाट, साकेत पेट्रोल पंप, बंधा तिराहा, हनुमान गुफा पर भी बैनर लगा कर सील करने की तैयारी है। इनके नेतृत्व में इन जनपदों पर पुलिस बार्डर पर कड़ी निगरानी भी रखेगी। अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है। भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Good mangement of Honble A.yogi Govt.So We welcome.

  • Guest
  • Aug 2 2020 12:49:43:767AM

Jai Jai Shri Ram. Ohm Shri Hanumante Namah.Har Har Mahadev.Security

  • Guest
  • Aug 1 2020 7:23:02:020PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार