सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मैनेजमेंट में उथल पुथल के बाद Axis बैंक के शेयर में 3 फीसदी की गिरावट

दरअसल, बैंक के परिचालन मामलों के प्रमुख नवीन तहिलयानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अहम बात ये है कि उन्होंने सात महीने के भीतर ही यह पद छोड़ दिया है.

Abhishek Lohia
  • Jul 23 2020 1:22PM
एक्सिस बैंक के मैनेजमेंट में एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, बैंक के परिचालन मामलों के प्रमुख नवीन तहिलयानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अहम बात ये है कि उन्होंने सात महीने के भीतर ही यह पद छोड़ दिया है. इसके साथ नवीन तहिलयानी उन अधिकारियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने हाल में बैंक से इस्तीफा दिया है. बता दें कि एक्सिस बैंक ने हाल ही में पहली तिमाही के नतीजों का ऐलान किया है. जून तिमाही में बैंक का मुनाफा घटा है लेकिन एनपीए में सुधार हुआ है. इस वजह से बैंक के शेयर में बुधवार को रौनक थी.

इस बीच, सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 38 हजार अंक के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, निफ्टी भी 11 हजार 160 अंक से ज्यादा पर कारोबार करता दिखा.

वहीं, सेबी ने कहा है कि शेयर बाजारों को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुये शेयर सौदों का उसी दिन निपटान करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. सेबी चेयरमैन अजय त्यागी ने फिक्की के एक कार्यक्रम में कहा कि शेयर बाजारों को वास्तविक समय में निपटान को परीक्षण अथवा पायलट आधार पर शुरू करना चाहिए. वर्तमान में शेयर बाजारों में सौदों के निपटान में करीब तीन दिन का समय लग जाता है. सौदे के निपटान का मतलब खरीदने और बेचने वालों के बीच सौदा पूरा होने से है.

शेयर बाजारों में पिछले पांच कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर बुधवार को विराम लग गया. उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 58.81 अंक यानी 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37,871.52 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह, निफ्टी 29.65 अंक यानी 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,132.60 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान में एचयूएल रही. इसमें 3.06 प्रतिशत की गिरावट आई. इसके अलावा टाटा स्टील, इन्फोसिस, मारुति, इंडसइंड बैंक, एल एंड टी, एशियन पेंट्स और टीसीएस के शेयर भी 2.51 प्रतिशत तक टूटे. दूसरी तरफ एक्सिस बैंक, टाइटन, पावरग्रिड, आईटीसी, एनटीपीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 7.36 प्रतिशत तक लाभ में रहे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार