सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WBBSE 10th Results 2020: वेस्ट बंगाल माध्यमिक रिजल्ट जारी होने में हो सकती है देरी

वेस्ट बंगाल माध्यमिक परीक्षा को 18 फरवरी से 27 फरवरी 2020 के मध्य आयोजित किया गया था. इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा में करीब 10.16 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था जिसमें से  5,76,009 लड़कियां थी.

Abhishek Lohia
  • May 21 2020 9:58PM

कोरोना वायरस यानी की कोविड-19 के संक्रमण, लॉकडाउन और लॉकडाउन के निरंतर बढ़ाए जाने के कारण वेस्ट बंगाल माध्यमिक परीक्षा परिणाम 2020 घोषित किये जाने में देरी हो गई है. जो परीक्षार्थी माध्यमिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे वे अपने रिजल्ट पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे.

बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि वेस्ट बंगाल माध्यमिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य में लगे सभी हेड एग्जामिनर्स को यह निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने एग्जामिनर्स से इस माह के अंत तक माध्यमिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं एकत्रित करलें ताकि वेस्ट बंगाल बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की प्रक्रिया को आगे बढाया जा सके. बंगाल बोर्ड ने बताया कि लॉकडाउन के चलते बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं अभी भी परीक्षकों के पास ही हैं और प्रत्येक परीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करके इस माह के अंत तक हेड एग्जामिनर के पास जमा करा दें.

विदित हो कि इससे पहले डब्ल्यूबीएसई ने 13 अप्रैल 2020 को एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि सभी एग्जामिनर्स बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन दो बार करें. साथ ही साथ मूल्यांकन में स्टूडेंट्स के प्राप्तांकों को मॉर्क्स-फ्वाइल में अपडेट करते रहें तथा उत्तरपुस्तिकाओं को हेड एग्जामिनर्स को सौपनें के लिए तैयार रहें.

बता दें कि वेस्ट बंगाल माध्यमिक परीक्षा को 18 फरवरी से 27 फरवरी 2020 के मध्य आयोजित किया गया था. इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा में करीब 10.16 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था जिसमें से  5,76,009 लड़कियां थी. जबकि वर्ष 2019 में वेस्ट बंगाल माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट 21 मई 2019 को जारी किया गया था. इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा में 10.50 लाख छात्र- छात्राएं शामिल हुई थी.  जिसमें 8.76 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में पास हुए थे. स्टूडेंट्स का कुल पास प्रतिशत 86.07 था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार