सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अलीगढ़: स्वास्थ्य कर्मी "नेहा खान" ने अमूल्य वैक्सीन से भरी 29 सिरिंज कूड़ेदान में फेंकी.. कारण सुनकर खौल उठेगा आपका खून..

अलीगढ़ के जमालपुर UPHC में कूड़ेदान में कोविड वैक्सीन की 29 लोडेड सिरिंज मिलने से हड़कंप मचा है। जमालपुर UPHC के स्टाफ के मुताबिक नेहा खान ने अपना मूड खराब होने की बात कहते हुए ये सिरिंज कूड़ेदान में फेंक दी। 2 ACMO स्तर के अधिकारियों की कमेटी बनाकर इसकी जांच की जा रही है जिसके बाद नेहा खान पर एक्शन लिया जाएगा।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 27 2021 8:22AM

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चौंका देने वाला मामला सामने आया है। अलीगढ़ जमालपुर UPHC में कूड़ेदान में कोविड वैक्सीन से भरी हुई 29 सिरिंज मिली है जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। जमालपुर UPHC में तैनात ANM नेहा खान के ऊपर इस बात का आरोप लगा है और इस बात की गवाही नेहा खान के साथ काम करने वाला स्टाफ दे रहा है। इस मामले की जांच 2 ACMO स्तर के अधिकारी डॉ एम.के.माथुर और डॉ दुर्गेश कुमार को दी है। 

"मूड खराब है" कहकर कूड़ेदान में फेंक दी 29 लोडेड सिरिंज- 

अलीगढ़ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कल 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोविड का टीका लग रहा था। वहां ANM नेहा खान पर लोगो को टीका लगाने की जिम्मेदारी थी, स्वास्थ्य केंद्र में नेहा खान के साथ काम कर रहे स्टाफ ने देखा कि नेहा खान टीका लगाने की जगह सिरिंज की सूई तोड़कर बाकी वैक्सीन से लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंक रही थी, इस बात को लेकर जब स्टाफ ने उनको टोका तो उन्होंने कहा कि "मेरा मूड खराब है" और इसके बाद वहां से हट गई लेकिन तब तक वो 29 लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंक चुकी थी। 

ANM "अनु" ने टोका तो कही मूड सही न होने की बात - 

ANM नेहा खान के साथ काम कर रही दूसरी ANM अनु ने जब नेहा को सुई तोड़कर कोविड से लोडेड सिरिंज को कूड़ेदान में फेंकते हुए देखा तो उसने उसको टोका, अनु के मुताबिक वह वहां पर रजिस्टर में एंट्री करवा रही थी और उस समय टीकाकरण चल रहा था। इसी दौरान एक पेशेंट ने नेहा खान को टोकते हुए कहा कि "आप यह क्या कर रही है ऐसे कैसे टीका लगेगा" इसको देखते अनु ने नेहा से कहा कि तुम यह सही नहीं कर रही हो तो नेहा खान ने टेंशन होने की बात कही अनु के मुताबिक केंद्र पर अन्य लोग भी थे जब सबने उसको टोका तो वो पलट कर हम लोगो पर ही इल्जाम लगाने लगी।

CMO बोले मामला बहुत गंभीर, जांच पूरी होते ही होगी कार्यवाही

अलीगढ़ के सीएमओ डॉ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि जमालपुर के स्वास्थ्य केंद्र में इंजेक्शन लोड करके ना लगाने की शिकायत मिली है और उसके बाद इंजेक्शन खराब किए गए हैं जिसके चलते लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई है। दो ACMO स्तर के अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है, रिपोर्ट आते ही एएनएम नेहा खान के ऊपर एक्शन लिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार