सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"देश की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं, सामने चाहे कोई भी हो".. अमित शाह का चीन को साफ संदेश

चीन की सीमाओं पर चल रही तनातनी पर केंद्रीय गृहमंत्री का बयान..

Sudarshan News
  • Jun 2 2020 3:32PM

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले अमित शाह- मोदी सरकार अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देगी.. भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर से आमने-सामने हैं। इस बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीद की है चीन के साथ  चल रहे कूटनीतिक और सैन्य-स्तरीय संवाद को सुलझा लिया जाएगा। साथ ही पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए शाह ने कहा कि भारत अपनी सीमा में किसी भी तरह का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करेगा, अगर ऐसा होता है तो इस तरह के कदमों के कड़े जवाब दिए जाएंगे।

एक निजी न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद के हल के लिए सैन्य स्तर के संवाद वर्तमान में चल रहे हैं और मुझे पूरा यकीन है कि इस मसले को सुलझा लिया जाएगा। लद्दाख और कुछ अन्य क्षेत्रों में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद, भारतीय सैनिकों और चीन के PLA के बीच झड़प की वायरल वीडियो को लेकर गृह मंत्री सवालों के जवाब दे रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देगी और देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए सभी कदम उठाएगी। ‘‘इस संबंध में किसी को भी कोई संदेह नहीं होना चाहिए। सीमा पर पाकिस्तान की हरकतों के बारे में पूछे जाने पर, शाह ने कहा कि भारत ने कभी भी विस्तारवादी नीति नहीं अपनायी है लेकिन वह अपनी सीमाओं पर किसी भी उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करेगा। शाह ने कहा, ‘‘अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है, तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। यह हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी है।

कोविड-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई का उल्लेख करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार इस महामारी के प्रकोप का मुकाबला करने में सफल रही है l उन्होंने कहा, "यह पता नहीं है कि टीके और दवा कब तक आएगी. लोग कब तक अपने घरों में रहेंगे? मैं कह सकता हूं कि भारत और नरेंद्र मोदी की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अब तक सफल रही है l"

शाह ने कहा कि पूरा देश एक साथ और एक दिमाग से लड़ रहा है, इसलिए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई सफल रही है. उन्होंने कहा, "जहां तक ​​अनलॉक-1 (सोमवार से शुरू) की बात है, राज्य, जिले, पंचायत, आशा कार्यकर्ता तैयार हैं l कोविड से लड़ने के लिए एक सेना तैयार है l"

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार