सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

FAU-G Gaming App: PUBG बैन के बाद आ रहा है देसी एप ‘फौजी’

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके नए गेमिंग एप FAU-G (Fearless And United-Guards) की जानकारी दी है. इस एप को जल्द लॉन्च किया जा सकता है.

Abhishek Lohia
  • Sep 4 2020 8:56PM

भारत में युवाओं में सबसे फेमस शूटिंग बैटल गेमिंग एप PUBG को बैन कर दिया गया है. पबजी बच्चों और युवाओं के बीच बहुत पॉपुलर रहा है. भारत में पबजी खेलने वाले लाखों की संख्या में रही है, जिनमें अधिकतर यूजर्स युवा हैं. यूथ में पबजी एडिक्शन इतना ज्यादा रहा है कि अब वो अल्टरनेटिव गेमिंग एप्स खोज रहे हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके नए गेमिंग एप FAU-G (Fearless And United-Guards) की जानकारी दी है. इस एप को जल्द लॉन्च किया जा सकता है.

अक्षय ने लिखा है, “FAU-G गेम में प्लेयर्स को एंटरटेनमेंट के साथ-साथ हमारे सोल्जर्स के बलिदान के बारे में भी जानने को मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस गेम से जो भी प्रॉफिट होगा, उसका 20 प्रतिशत “भारत के वीर” ट्रस्ट को जाएगा. ये ट्रस्ट होम मिनिस्ट्री ने शहीद जवानों के परिवार वालों की मदद के लिए बनाया है.”

बता दें भारत में PUBG और 118 एप्लीकेशन्स को बैन कर दिया गया है. ये फैसला सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से लिया गया है. यह कार्रवाई पूर्वी लद्दाख के पैंगॉन्ग त्सो में भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ की ताजा कोशिशों के बाद हुई है. इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने नेशनल सिक्योरिटी और यूजर्स की प्राइवेसी का हवाला देते हुए, इन एप्स पर प्रतिबंध लगाया है. मंत्रालय के अनुसार, इस कदम से करोड़ों भारतीय मोबाइल यूजर्स के हितों की रक्षा होगी.

बैन किए गए एप्स में पबजी मोबाइल लाइट, वीचैट वर्क, कैम कार्ड, लूडो वर्ल्ड-लूडो सुपर स्टार, एपलॉक, ब्यूटी कैमरा प्लस जैसे एप शामिल हैं. सरकार ने पबजी पर उस समय प्रतिबंध लगाया है, जब इसने अपने 1.0 वर्जन के साथ अपडेट की घोषणा की.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार