सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Akhilesh Yadav On PM Modi: राजनीती के कारण 'मर्यादा' और 'मानवता' भूले अखिलेश, पीएम मोदी के लिए कह डाली ये बात

अखिलेश यादव ने कहा था कि वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वहां एक महीने का कार्यक्रम रखा जा रहा है, तब उन्होंने कहा कि बहुत अच्छी बात है। एक महीना नहीं, दो महीने, तीन महीने रहें, अच्छी बात है। वह जगह रहने वाली है। आखिरी समय पर बनारस में ही रहा जाता है।

Kartikey Hastinapuri
  • Dec 14 2021 2:59PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल काशी पहुंचे थे, उन्होंने वहां पर बाबा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया, गंगा आरती की और भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। कल काशी से आ रही तस्वीरों ने सभी भारतवासियो का दिल जीता और खुद की संस्कृति पर गर्व करने का मौका भी दिया। लेकिन हर जगह माहौल ये नहीं था। कुछ लोग ऐसे भी थे, जो इस बात से खुश नहीं थे क्योंकि कही न कही कुछ लोगो के लिए मानवता से बड़ी चीज़ है राजनीती। 

ऐसी ही राजनीती करने के मशहूर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर एक ऐसा बयान दे दिया, जिसके कारण हर तरफ उनकी थू-थू हो रही है। जहाँ एक तरफ सोशल मीडिया पर लोग अखिलेश को घेर रहे है वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेता भी उनकी आलोचना करते  दिखाई दे रहे है। 

क्या कहा अखिलेश ने ?

अखिलेश यादव से पीएम मोदी के वाराणसी दौरे और वहां एक महीने के कार्यक्रम को लेकर सवाल किया गया था. इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'बहुत अच्छी बात है, एक महीना नहीं, दो महीने, तीन महीने रहें, अच्छी बात है. वह जगह रहने वाली है. आखिरी समय पर बनारस में ही रहा जाता है.' 

अखिलेश के इस बयान का मतलब हो सकता है कि खुद अखिलेश भी न समझ पाए हो, लेकिन उन्होंने बीजेपी के नेताओ और जनता को खुद पर टीका-टिप्पणी करने का मौका जरूर दे दिया है। 

सीएम योगी पर भी किया तंज 

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए कहा कि सीएम योगी ने गंगा नदी में डुबकी इसलिए नहीं लगाई क्योंकि वह जानते हैं कि गंगा नदी गंदी है.

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने गंगा की सफाई पर करोड़ों खर्च किए हैं, लेकिन सीएम योगी को पता है कि गंगा में गंदगी है, इसलिए उन्होंने उसमें डुबकी नहीं लगाई. अखिलेश ने आगे कहा, 'सवाल यह है कि क्या मां गंगा कभी साफ होंगी? मिल रहे फंड खर्च हो रहे हैं, लेकिन नदी साफ नहीं हुई है.'

पीएम वाले बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार 

-उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष ने जिस ढंग से प्रधानमंत्री को लेकर ओछी प्रतिक्रिया दी है, वह दिखाता है कि काशी का कायाकल्प और भारतीय संस्कृति का बढ़ता गौरव उनको पच नहीं रहा है.

-केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने अखिलेश यादव के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है

-वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री और उत्तर प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी अर्जुन राम मेघवाल ने अखिलेश यादव के बयान को निंदनीय बताते हुए कहा कि-'औरंगजेब ने काशी का जो रूप बिगाड़ा था, उसे सुधारा गया है और आज काशी का भव्य स्वरूप निखर कर सामने आया है।'

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जो बयान दिया है वो निंदनीय है और उन्हें यह बताना चाहिए कि क्या वो औरंगजेब के साथ हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार