सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अकाली दल तोड़कर नई पार्टी बनाएंगे सुखदेव सिंह ढींढसा, चुनाव आयोग से मिलेंगे अकाली नेता

नए दल के साथ सुखदेव सिंह ढींढसा ने पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) के चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है।

Abhishek Lohia
  • Sep 22 2020 9:53AM
हालिया कृषि बिल को लेकर अकाली दल के बीजेपी के साथ रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। वहीं अंदरूनी कलह के चलते अकाली दल टूट के कगार पर पहुंच गई है। बागी नेता सुखदेव सिंह ढींढसा पार्टी के अंसतुष्ट धड़े के साथ नई पार्टी बनाने की तैयारी में है। इसके लिए वह जल्द ही चुनाव आयोग से मिलकर अपने संगठन अकाली दल (डेमोक्रेटिक) को नए दल के रूप में रजिस्टर कराएंगे।

नए दल के साथ सुखदेव सिंह ढींढसा ने पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) के चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। ढींढसा ने बताया, 'हमने अपने संगठन शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) को नए दल के रूप में रजिस्टर कराने का फैसला किया है। अपने साथियों और वकीलों से सलाह- मशविरा लेते हुए अब हम कानूनी कागजात और हलफनामा तैयार कर रहे हैं और जल्द ही पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए चुनाव आयोग में ऐप्लिकेशन दाखिल करेंगे।' उन्होंने कहा कि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) आगामी एसजीपीसी और पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरेगी।

'अकाली दल ने पंजाब में अपना आधार खोया'
ढींढसा इसी साल फरवरी में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अपने समर्थकों के साथ अकाली दल से निकाल दिए गए थे। इसके बाद उन्होंने अन्य धड़ों के साथ मिलकर अकाली दल (डी) को प्लैटफॉर्म के रूप में उतारा। ढींढसा बताते हैं, 'हमारी पार्टी उन सभी लोगों को एक मंच देगी जिनका बादल परिवार के नियंत्रण वाले अकाली दल के लोकतंत्र विरोधी संगठन के रूप में बदलने से मोहभंग हो गया है। उन्होंने कहा, 'अकाली दल का नेतृत्व खासकर सुखबीर बादल की निरंकुशता के चलते पार्टी ने पंजाब के लोगों के बीच अपना आधार खो दिया है।'

ढींढसा ने कृषि बिल को लेकर अकाली दल के विरोध प्रदर्शन और हरसिमरत कौर के मंत्री पद से इस्तीफा देने को फेक शो बताया। उन्होंने कहा, 'अकाली दल का प्रदर्शन और कैबिनेट से उनका इस्तीफा महज एक फेक शो है। नाराज किसानों के चलते वे ऐसा करने को मजबूर थे। पंजाब में हर किसी को पता है कि कृषि बिल की घोषणा होने के बाद भी अकाली दल और बादल परिवार खुशी-खुशी मोदी सरकार को समर्थन दे रहा था। जबकि किसान और राजनीतिक दल और कई संगठन इनका पुरजोर विरोध कर रहे थे।'

नई पार्टी में शामिल होंगे वरिष्ठ नेता
ढींढसा ने कहा कि उनका संगठन कृषि बिल के पूरी तरह विरोध में है। उन्होंने बताया कि अकाली दल के पूर्व राज्य मंत्री समेत कई वरिष्ठ नेता जैसे जगदीश सिंह गरचा, परमिंदर सिंह ढींढसा, पूर्व लोकसभा सांसद परमिंदर कौर गुलशन, पूर्व केंद्रीय मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया और मंजीत सिंह जीके भी नई पार्टी का हिस्सा होंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार