सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

LAKHIMPUR KHERI : नहीं थम रहा 'सियासी पर्यटन',आज अखिलेश पहुंचेगे खीरी

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक झड़प पर राजनीति जोरों पर हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा भी पीड़ितों से मिलने पहुंचेंगे.

Kartikey
  • Oct 7 2021 9:45AM

लखीमपुर खीरी में बीते दिनों हुए खूनी संग्राम पर लगभग सभी विपक्षी दलों ने अपनी राजनीती चमकाई।  कांग्रेस के राहुल गाँधी से लेकर प्रियंका वाड्रा, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत तक लगभग सभी नेता लखीमपुर पहुंचकर लाइमलाइट में आने की हर कोशिश में जुटे हुए है।  

लखीमपुर में लगे 'सियासी लोगो के मेले' में अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी अपनी सहभागिता देने जा रहे है।  उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से लखीमपुर में जाने से प्रतिबंध हटाने पर अब सारे विपक्षी नेता खीरी पहुँचने को व्याकुल है। इसी कड़ी में बसपा के सतीश चंद्र  मिश्रा भी खीरी पहुंचकर पीड़ितों के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे। 

कोर्ट भी करेगा आज सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है. जिसकी आज सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की पीठ सुनवाई करेगी. दो दिन पहले ही दो वकीलों ने चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखकर लखीमपुर खीरी में हुई इस वीभत्स घटना की न्यायिक जांच अपनी निगरानी में कराने के आदेश पारित करने की गुहार लगाई.

जाने क्या था मामला ?

लखीमपुर खीरी से दो बार के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ के विरोध में रविवार को वहां के आंदोलित किसानों ने उनके (टेनी) पैतृक गांव बनबीरपुर में आयोजित एक समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जाने का विरोध किया और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

किसानों का आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा का बेटा जिस एसयूवी में सवार था, उसी ने किसानों को कुचल दिया जिसमें चार किसानों की मौत हो गई. हालांकि मिश्रा ने आरोप को खारिज किया है. बाद में भीड़ के हमले में चार अन्य लोग मारे गए थे. इस घटना पर राजनीति गरम हो गई है. विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है.

इस बीच बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए. बता दें कि लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे राहुल गांधी अपने वाहन से जाने की इजाजत नहीं मिलने के विरोध में हवाई अड्डा परिसर में धरने पर बैठ गए. इस दौरान राहुल की अधिकारियों के साथ बहस भी हुई.

हालांकि कुछ ही देर में मामला सुलझ गया और वे सीतापुर के लिए रवाना हुए. राहुल अपनी गाड़ी से सीतापुर और लखीमपुर जाना चाहते थे लेकिन प्रशासन अपनी गाड़ी से ले जाने पर अड़ा था. एयरपोर्ट पर हंगामे के बीच राहुल ने आरोप लगाया कि ये लोग जबरदस्ती अपनी गाड़ी से ले जाना चाहते हैं जबकि मैं अपनी गाड़ी से जाना चाहता हूं, ये लोग बदमाशी कर रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार