सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Airtel, Voda-Idea VS Jio: किसका 149 रुपये वाला प्लान बेहतर?

कंपनी अपने इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1GB डेटा देती है. ये प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. यानी इसमें ग्राहकों को टोटल 24GB डेटा मिलता है.

Abhishek Lohia
  • Aug 27 2020 11:29PM
भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा ग्राहकों के लिए कई प्लान्स ऑफर्स किए जाते है. इनमें डेली टॉप-अप्स से लेकर वीकली रिचार्ज, मंथली रिचार्ज और लॉन्ग टर्म प्लान्स शामिल हैं. ये प्लान्स ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किए जाते हैं और इनकी कीमतें भी अलग-अलग होती हैं. हालांकि, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और रिलांयस जियो के कुछ प्लान्स एक ही कीमत वाले होते हैं. ऐसा ही एक प्लान 149 रुपये वाला प्लान है. आइए जानते हैं तीनों कंपनियां इस प्लान में क्या ऑफर करती हैं?

जियो का 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

कंपनी अपने इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1GB डेटा देती है. ये प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. यानी इसमें ग्राहकों को टोटल 24GB डेटा मिलता है. साथ ही इस प्लान में फ्री ऑन-नेट कॉलिंग, 300 मिनट की ऑफनेट कॉलिंग, रोज 100SMS और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है.

वोडाफोन-आइडिया का 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

कंपनी अपने इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी देती है और इस दौरान यूजर्स को कुल 3GB डेटा दिया जाता है. साथ ही कंपनी किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 300SMS और कुछ OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है.  

एयरटेल का 149 रुपये वाला प्लान:

ये प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. हालांकि, इस प्लान में पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 2GB डेटा ऑफर किया जाता है. साथ ही इस प्लान में भारत में किसी भी नेटवर्क फ्री कॉलिंग दी जाती है और एयरटेल के वीडियो और म्यूजिक प्लेटफॉर्म का ऐक्सेस दिया जाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार