सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Airtel के 3.7 मिलियन एक्टिव यूजर्स बढ़ें, Jio और Vodafone को छोड़ा पीछे

एयरटेल का एक्टिव मोबाइल यूजर बेस बढ़कर 311 मिलियन हो गया है, जबकि जियो का 310 मिलियन और वोडाफोन 273 रह गया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 26 2020 1:00PM

एक्टिव यूजर्स के मामले में एयरटेल ने रिलायंस जियो को पीछे छोड़ दिया है. एयरटेल के जून महीने में 3.7 मिलियन एक्टिव मोबाइल यूजर्स रहे. रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने जून में 2.1 मिलियन एक्टिव सब्सक्राइबर्स खो दिए. इसके अलावा वोडाफोन आइडिया को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा और कंपनी ने 3.7 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स से हाथ धो दिए. ट्राई यानी टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी की तरफ से यह जानकारी दी गई.

नंबर 1 बना एयरटेल
एयरटेल का एक्टिव मोबाइल यूजर बेस बढ़कर 311 मिलियन हो गया है, जबकि जियो का 310 मिलियन और वोडाफोन 273 रह गया है. ट्राई ने कहा, 'मई में जियो से पीछे होने के बाद एयरटेल ने एक बार फिर ऐक्टिव मोबाइल सब्सक्राइबर मार्केट में नंबर एक की पोजिशन हासिल की है.

VLR से मिलती है असल जानकारी
विजिटर लोकेशन रजिस्टर या VLR के जरिए किसी मोबाइल नंबर का यूज कर रहे ऐक्टिव सब्सक्राइबर्स के रियल नंबर्स के बारे में पता चलता है. ट्राई के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक एयरटेल के 98.14 फीसदी यूजर्स ऐक्टिव रहे जबकि Vi के 89.49 और जियो के 78.15 फीसदी यूजर्स ऐक्टिव रहे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार