सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले, जून-जुलाई में पीक पर पहुंचेगा कोरोना का संक्रमण

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Lohia
  • May 8 2020 11:59AM

देश में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण के मामले 53 हजार के पार पहुंच चुके हैं। मरने वालों की तादाद भी 1783 हो गई है। इन सबके बीच AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने गुरुवार को कहा कि 'फिलहाल हमारे देश में दूसरे देशों के मुकाबले रेट ऑफ राइज ज्यादा नहीं है। अब केस इसलिए भी बढ़ रहे हैं क्योंकि हम टेस्टिंग ज्यादा कर रहे हैं। पहले हम चार-पांच हजार ही टेस्टिंग कर रहे थे लेकिन अब हम 80-90 हजार लोगों की टेस्टिंग कर रहे हैं।

गुलेरिया ने आगे कहा, 'जिस तरह से देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.. उससे ये साफ है कि जून और जुलाई में यह चरम पर होगा। इन दो महीनों में इसके सर्वाधिक मामले सामने आ सकते हैं।' 

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
लोगों से की नियमों को पालन करने की अपील

AIIMS के डायरेक्टर ने कहा है कि, 'अगर हम सब लोग मिलकर काम करें तो कोरोना के मामले खुद कम होने लगेंगे। अगर ऐसा होगा तो कोरोना को पीक पर जाने से रोका जा सकता है।'

राहत की खबर

बता दें, पिछले 24 घंटे में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, केरल, ओडिशा और जम्मू-कश्मीर समेत 13 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अन्य देशों की तुलना में भारत बेहतर स्थिति में है क्योंकि यहां मृत्यु दर 3.3 फीसदी और स्वस्थ होने की दर 28.83 फीसदी है।' गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 3.0 को 17 मई तक बढ़ा दिया है। केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही लोगों से बेवजह घरों से बाहन नहीं निकले और लॉकडाउन के नियमों का पालन  करने की अपील कर रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार