सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चेतावनी: 15 अगस्त और राखी पर बिजली के तार, खंभों के पास नहीं उड़ाएं पतंग

एसईएस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हर साल पतंग उड़ाने के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित होने की कई घटनाएं होती हैं. पिछले साल बीएसईएस क्षेत्र में पतंग उड़ाने से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की 14 घटनाएं हुईं.’

Abhishek Lohia
  • Aug 2 2020 10:53PM

रक्षा बंधन और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में विद्युत वितरण कंपनियों ने लोगों को बिजली के तार, खंभों और अन्य बुनियादी ढांचों के आसपास पतंग नहीं उड़ाने की सलाह दी है. कंपनियों का कहना है कि मांझा पर धातु की परत चढ़े होने से करंट लग सकती है और विद्युत आपूर्ति बाधित हो सकती है. बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस के प्रवक्ता ने लोगों से जिम्मेदारी के साथ पतंग उड़ाने का आनंद लेने की अपील की.

उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों को तार समेत बिजली के बुनियादी ढांचों के आसपास पतंग नहीं उड़ाने तथा धातु की परत वाले मांझे का इस्तेमाल करने से बिल्कुल परहेज करने की सलाह देते हैं .’’

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के प्रवक्ता ने भी चेतावनी दी कि धातु की परत वाला मांझा बिजली का सुचालक होता है और उससे विद्युत आपूर्ति में बाधा आ सकती है और करंट भी लग सकती है. बीएसईएस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हर साल पतंग उड़ाने के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित होने की कई घटनाएं होती हैं. पिछले साल बीएसईएस क्षेत्र में पतंग उड़ाने से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की 14 घटनाएं हुईं.’’ बता दें दिल्ली में रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस जैसे उत्सवों पर लोग खूब पतंग उड़ाते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार