सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब में लगाए गए अतिरिक्‍त प्रतिबंध

पंजाब सरकार ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण 18 अगस्त को राज्य के कुछ शहरों में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं। जालंधर, लुधियाना और पटियाला को अगले आदेश तक अतिरिक्त लॉकडाउन से निपटना होगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 18 2020 11:38PM

पिछले काफी समय से देश में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ी हुई है और रोजाना 50 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में पंजाब सरकार ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण 18 अगस्त को राज्य के कुछ शहरों में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं। जालंधर, लुधियाना और पटियाला को अगले आदेश तक अतिरिक्त लॉकडाउन से निपटना होगा।

अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए गए

 
 

पंजाब ने कोविड-19 सकारात्मक मामलों में अचानक वृद्धि देखी है और इसे नियंत्रण में लाने के लिए राज्य सरकार ने अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। ये नए लॉकडाउन प्रतिबंध 18 अगस्त से जालंधर, लुधियाना और पटियाला में शहर की सीमा के भीतर लगाए जाएंगे। पंजाब सरकार ने आंदोलन को कम करने और राज्य में कुछ गतिविधियों को प्रतिबंधित करने की आवश्यकता महसूस की।

नई COVID-19 दिशानिर्देश

सभी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए लोगों का आंदोलन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों और माल की आवाजाही की अनुमति बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों के साथ दी जाती है।

कई पारियों के साथ काम करने वाले उद्योगों और फर्मों को काम करने की अनुमति होगी।

रेस्तरां, होटल और अन्य आतिथ्य इकाइयां रात 8.30 बजे तक खुली रह सकती हैं।

दुकानें और शॉपिंग मॉल को रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति नहीं है, लेकिन मॉल और शराब की दुकानों के भीतर रेस्तरां रात के 12:30 बजे तक काम करना जारी रख सकते हैं।

राज्य भर में रविवार को शॉपिंग मॉल और दुकानें (आवश्यक वस्तु डीलरों के अलावा) बंद रहेंगी।

जालंधर, लुधियाना और पटियाला में दुकानें (आवश्यक वस्तु डीलरों के अलावा) शनिवार और रविवार को भी बंद रहेंगी।

पंजाब राज्य सरकार ने जालंधर, लुधियाना और पटियाला में रहने वाले लोगों को भी अनावश्यक रूप से या किसी भी गैर-जरूरी काम के लिए कदम से बचने के लिए कहा है।

पंजाब में कोरोना वायरस

रविवार को पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगर मानसा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के ठीक एक दिन बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। गुरप्रीत सिंह कांगर इस समय घर में क्‍वारंटीन पूरा कर रहे हैं, जबकि मंत्री के करीबी लोगों से संपर्क किया जा रहा है। सोमवार को पंजाब के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली को भी कोरोना संक्रमित पाया गया और बठिंडा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संपर्क में आने के बाद उन्‍होंने क्‍वारंटीन में भेज दिया गया।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम नहीं उठा रहे हैं कि सोमवार को आर्थिक गतिविधियों को नुकसान न हो। पंजाब में वर्तमान में कुल 32,696 कोरोना वायरस के मामले हैं, जिनमें से 11,653 सक्रिय हैं और 20,180 ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोनो वायरस से 863 लोगों की मौत हो चुकी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार