सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ab de villiers retirement: फ्रेंचाइजी क्रिकेट से एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास, विराट कोहली को खास तरीके से कहा धन्यावाद

वहीं एक बार फिर से उन्हाेंने कुछ ऐसी ही खबर अपने फैंस काे दी है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

Geeta
  • Nov 19 2021 2:16PM

डिविलियर्स ने मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेके सभी काे चाैका दिया था. वहीं एक बार फिर से उन्हाेंने कुछ ऐसी ही खबर अपने फैंस काे दी है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने संन्यास लेने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और विराट कोहली को शुक्रिया कहा है।

उन्होंने लिखा, ''आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है।''उन्होंने आगे लिखा, ''मैं इस मौके पर आरसीबी मैनेजमेंट, मेरे दोस्त विराट कोहली, टीम के साथियों, कोचों, सपोर्ट स्टाफ, फैन्स और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने साल तक मुझमें भरोसा दिखाया और मेरा समर्थन किया।

यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। पर्सनली जीवन भर संजोने के लिए बहुत सारी यादें हैं। आरसीबी हमेशा मेरे और मेरे परिवार के बहुत करीब रहेगा और इस अद्भुत टीम का समर्थन करना जारी रखूंगा। मैं हमेशा के लिए आरसीबियन हूं। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और तब से ही पूरे आनंद और जबरदस्त उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज से नहीं जलती। मुझे इस बात को स्वीकारना होगा। यही वजह है कि मैंने संन्यास लेने का ऐलान किया है।''

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है और ऐसे में यह आरसीबी के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। उनके संन्यास लेने से पहले इस बात की उम्मीद लगाई जा रही थी कि फ्रेंचाइजी उसे रिटेन करेगी। डिविलियर्स ने आईपीएल में 184 मैचों में 39.71 की औसत से 5162 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151 से ज्यादा का रहा और उनके बल्ले से 3 शतक और 40 अर्धशतक निकले।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार