सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी की गोरखपुर को अनमोल सौगात है अशफाक उल्ला खाँ प्राणी उद्यान

होली की पूर्व संध्या पर सीएम योगी ने गोरखपुर को शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान की अनमोल सौगात दी है... अब यहां पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है

रजत के. मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • Mar 30 2021 8:08PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का होली की पूर्व संध्या पर चिड़िया घर का तोहफा पूर्वांचल के लोगों को खूब रास आ रहा है। महज दो दिन में करीब 15 हजार लोगों ने चिड़िया घर की सैर की है। तीन दिन पूर्व अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान को लेकर सीएम योगी की कही गई बात "पर्यटन से जुड़ा है, रोजगार का रिश्ता" अब जमीन पर उतरता दिख रहा है। 

सीएम योगी ने 27 मार्च को पूर्वांचल के एक मात्र अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान का लोकार्पण किया था। चिड़िया घर में पहले दिन 28 अप्रैल को 4,875 लोगों ने जीव जंतुओं को देखकर आनन्द उठाया था। अगले दिन यानी सोमवार को चिड़ियाघर बंद रहा। मंगलवार सुबह से ही देवरिया बाईपास का नजारा हर दिन से अलग था। दोपहिया, चार पहिया और ऑटो से लोगों का चिड़ियाघर की तरफ आना जारी रहा। लोगों के चेहरे पर चिड़ियाघर पहुंचने की ललक साफ दिख रही थी। 

प्राणी उद्यान के निदेशक एच राजा राममोहन ने बताया कि कोविड का पालन कराते हुए लोगों को प्रवेश कराया जा रहा है। अभी 154 पशु पक्षियों की आमद यहां हो चुकी है। बच्चों के लिए 25 और बड़ों के लिए 50 रुपए का टिकट है। मंगलवार को करीब 10 हजार लोगों ने चिड़िया घर की सैर की।

सीएम योगी का जताया आभार

महानगर के बसन्तपुर निवासी रामशंकर पूरे परिवार के साथ थे, चिड़ियाघर से निकलने के बाद उनके चेहरे पर सन्तुष्टि के भाव थे। उन्होंने बताया कि पिछले एक दशक से चिड़िया घर के बारे में सुनते आ रहे थे। आज यहां आकर शानदार अनुभव मिला। बच्चे दरियाई घोड़े और बब्बर शेर को देख कर डरे, तो हिरन और अन्य जीव जंतुओं को देख कर प्रसन्न हुए। इसके लिए मुख्यमंत्री योगीजी का जितना आभार व्यक्त करें, वह कम है। कुछ इसी तरह का अनुभव नखास के असलम मजीद खां, रायगंज के राकेश और तारामंडल निवासी अतुल तिवारी का भी रहा।

ठेले, खोमचे और आसपास के दुकानदार भी है प्रसन्न

चिड़िया घर के बाहर चाट से लेकर आइसक्रीम तक की दुकानें लग चुकी हैं। चिड़िया घर से बाहर आने वालों की अधिकतर भीड़ इन दुकानों पर दिखी। नए ठिकाने के साथ हो रहे व्यवसाय से वह काफी प्रसन्नचित्त नजर आए। कल तक जो बड़े दुकानदार ग्राहक के लिए तरसते थे, आज उनकी दुकानें ग्राहकों से गुलजार रहीं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार