सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी की चीनी मिलों ने ख़रीदा 38,400 करोड़ का गन्ना..अब तक 22,420 करोड़ का भुगतान भी हो गया..वर्षो तक गन्ना किसानों का भुगतान ना होने की परंपरा समाप्त कर रही योगी सरकार..

गन्ना किसानों के बकाये 13,380 करोड़ के भुगतान को लेकर गन्ना मंत्री ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, सुरेश राणा ने गन्ना सर्वे, टिड्डी दल की रोकथाम समेत कई बिंदुओं पर करी समीक्षा..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 17 2020 8:38AM

सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से ही गन्ना मूल्य के बकाए के ऊपर मुख्यमंत्री ने विशेष ध्यान दिया, सीएम को साथ मिला किसान पुत्र गन्ना मंत्री सुरेश राणा का.. जिनकी लगातार कोशिशों के चलते कई वर्षों से बकाया गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों को किया गया। फिलहाल पेराई सत्र 2019-20 का 13,380 करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का बकाया है जिसको लेकर गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चीनी मिलों पर दबाव बनवाकर जल्द से जल्द किसानों का भुगतान कराया जाए। सुरेश राणा ने पेराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ना सर्वे की प्रगति, अनुशासित कार्यवाही के लंबित प्रकरण, सेवानिवृत्त कार्मिकों के बकाए तथा विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार की समीक्षा भी की। बैठक के दौरान सुरेश राणा को जानकारी दी गई कि वर्तमान पेराई सत्र 2019-20 में 119 चीनी मिलों ने कुल 35800 करोड़ रुपए का गन्ना खरीदा है और 15 जुलाई तक किसानों को 22420 करोड़ों रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है, इस तरह चीनी मिलों पर 13380 करोड़ों रुपए का है। समीक्षा बैठक में गन्ना विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी भी मौजूद थे, गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने बैठक में ही अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि चीनी मिलों से शीघ्र भुगतान कराया जाए तथा भुगतान में लापरवाही बरतने वाले चीनी मिलों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही सुरेश राणा ने गन्ना सर्वे, गन्ना क्रय केंद्रों का निरीक्षण गन्ना कृषक पुरस्कार योजना जैसे तमाम कार्यक्रमों का सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार कराने और उनकी समीक्षा करने के भी निर्देश दिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार