सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

योगी के ‘ट्रिपल टी’ मॉडल ने पेश की मिशाल, अब तीसरी लहर से जंग को तैयार यूपी

प्रदेश में महज 90 कोरोना के नए केस किए गए दर्ज, 41 जिलों में नहीं मिला एक भी केस, छह करोड़ से अधिक हुए टेस्‍ट, साढ़े तीन करोड़ से अधिक दी गई वैक्‍सीन की डोज

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 9 2021 5:30PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
कोरोना वायरस संक्रमण के सेकेंड स्ट्रेन को लेकर जहां देश के कई राज्यों में हाहाकार मचा है, वहीं उत्तर प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल टी यानी ट्रैक, टेस्ट मॉडल ने देश के सामने मिसाल पेश की है। 
 
सर्वाधिक टेस्‍ट और वैक्‍सिनेशन में यूपी ने मारी बाजी-
 
कोरोना संक्रमण पर काबू पाने की उत्तर प्रदेश सरकार की ट्रिपल टी रणनीति (ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट) की रणनीति बेहद कारगर साबित हुई है। पहली और दूसरी लहर पर काबू पा लेने के बाद अब सरकार ट्रिपल टी रणनीति से ही तीसरी लहर को भी मात देने की तैयारी में है। सर्वाधिक टेस्‍ट और वैक्सिनेशन में यूपी ने देश के दूसरे प्रदेशों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम एक नया रिकार्ड हासिल किया है। महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, आंध्र प्रदेश समेत दूसरे प्रदेशों को पछाड़ते हुए कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश देश में शीर्ष स्थान पर है। 
 
रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत-
 
बीते चार माह में सबसे कम नए केस प्रदेश में दर्ज किए गए। रोजाना ढाई लाख से अधिक टेस्‍ट होने के बावजूद प्रदेश में 90 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 162 लोगों ने कोरोना को मात दी। पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत से कम रही वहीं, रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत दर्ज किया गया। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट हो रही है और वर्तमान में 1,697 एक्टिव केस हैं। अब तक 16 लाख 82 हजार 741 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।
 
41 जिलों में नहीं मिला एक भी केस-
 
प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया वहीं, 32 जनपदों में दस से कम नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। जिसमे केवल दो ही जनपदों में 10 से ऊपर कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार