सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी में "महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन" का गठन.. कौन होगा मुखिया और क्या होगा काम..

महिलाओं और बच्चों के साथ बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए लिया गया निर्णय.. अपर पुलिस महानिदेशक महिला एवं बाल विकास सुरक्षा का पद भी बनाया गया..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 17 2020 8:10PM

उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हो रहे अपराधों पर सख्त नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में "महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन" का गठन किया है। इसके साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) महिला एवं बाल विकास सुरक्षा का नया पद बनाया गया है। इस विभाग के क्रियान्वयन के लिए कार्यालय की स्वीकृति भी दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दोनों की मंजूरी दे दी। 

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में महिलाओं और बच्चों के साथ हो रहे अपराधों पर विपक्षी पार्टियां योगी सरकार को घेर रही है हालांकि योगी आदित्यनाथ ने सभी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए लेकिन यह सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा। 20 अगस्त से  उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है सरकार यह जानती है कि इस सत्र में  पूरा विपक्ष  योगी सरकार को कानून व्यवस्था के नाम पर घेरने की कोशिश करेगा। इसके साथ ही महिलाओं और बच्चों के साथ हो रहे अपराधों पर सरकार से जवाब मांगेगा लिहाजा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर नियंत्रण के लिए 'महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन' का गठन करने को मंजूरी दे दी है। वर्तमान में पुलिस विभाग में कार्यरत महिला उत्पीड़न संबंधी सभी यूनिट मसलन महिला सम्मान प्रकोष्ठ, महिला सहायता प्रकोष्ठ, हेल्पलाइन-1090 आदि इसी नए संगठन में शामिल होंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार