सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पर्यटन बढ़ाने को लेकर योगी सरकार का मास्टर प्लान तैयार.. सहूलियत के साथ रोजगार के भी बढ़ेंगे अवसर..

योगी सरकार की एक शानदार पहल जो पर्यटकों को बेहद पसंद आएगा हॉली डे पैकेज लेकर आ रहा है,उत्तर प्रदेश का वन विभाग और पर्यटन विभाग और सबसे खास बात यह कि टूरिस्टों के लिए पैकेज में उनका पसन्दीदा डेस्टिनेशन भी शामिल होगा।

रजत. के. मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Dec 20 2020 8:28PM

इनपुट-अखिल तिवारी

योगी सरकार की एक शानदार पहल जो पर्यटकों को बेहद पसंद आएगा  हॉली डे पैकेज लेकर आ रहा है,उत्तर प्रदेश का वन विभाग और पर्यटन विभाग और सबसे खास बात यह कि टूरिस्टों  के लिए पैकेज में उनका पसन्दीदा डेस्टिनेशन भी शामिल होगा। इन पैकेज के माध्यम से योगी सरकार उन स्थानों जो बढ़ावा देगी जो पर्यटन की दृष्टि से बेहद ही खूबसूरत हैं लेकिन पिछले सरकारों की अनदेखी के कारण पर्यटकों की पहुंच से अभी तक दूर थे...

योगी सरकार इन पैकेजों में रहने खाने और घूमने की सुविधा भी देगी, सबसे खास बात यह है कि गाइड की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी ताकि टूरिस्ट को स्थान का महत्व और इतिहास को समझने में आसानी हो।इस पैकेज का उद्देश है होम स्टे को बढ़ावा देना साथ योगी सरकार का मुख्य लक्ष्य है रोजगार, निश्चित तौर पर इस योजना के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे...

इस योजना पर ऐसे क्षेत्रों पर जोर दिया जा रहा जिनका अपना ऐतिहासिक महत्व है साथ तराई क्षेत्र के साथ-साथ बुन्देलखण्ड और विंध्य क्षेत्र में भी इस योजना को पहुँचाया जाएगा।  फिलहाल सूत्रों के अनुसार पर्यटकों के लिए पैकेज की व्यवस्था लखनऊ,दिल्ली और नोएडा से होगी। बुकिंग के अनुसार पर्यटकों को उनकी पसंदीदा जगह की सुविधाएं दी जाएंगी।

बढेंगे रोजगार के अवसर - 

होम स्टे के अंतर्गत इससे सबसे बड़ा लाभ स्थानीय लोंगो के लिए रोजगार के अवसर बनेंगे और गाइड के लिए स्थानीय लोगो को अवसर दिया जाएगा और शिल्पकारों को रोजगार मिलेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार