सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लव जिहाद के खिलाफ योगी सरकार सतर्क... लव जिहादियों के हौसलों पर दिख रहा फर्क

लव जिहादियों के खिलाफ यूपी सरकार की अतिरिक्त सतर्कता काबिले तारीफ है

रजत के मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Dec 11 2020 5:06PM

कुशीनगर में पुलिस एक मुस्लिम जोड़े को शादी स्थल से उठा ले गई और उसे रात भर थाने में बैठाए रखा। पुलिस ने दोनों लोगों से शादी की रात थाने में घंटों पूछताछ की। जब दोनों ने उन्हें अपने मुसलमान होने का सबूत दिया तब उनका निकाह हो सका। दरअसल, पुलिस को लव जिहाद के तहत धर्मांतरण कर जबरन शादी कराने की शिकायत मिली थी। जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ये कदम उठाया।

निकाह रोके जाने के दो दिन बाद यूपी पुलिस ने कहा है कि उसकी तरफ से किसी भी तरह के मानवाधिकार का उल्लंघन नहीं किया गया है। पुलिस ने दलील दी कि उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा और केवल राज्य के नए कड़े गैरकानूनी धर्मांतरण कानून के तहत एक आपराधिक मामले में जांच कर उसे सत्यापित किया है।

मंगलवार की शाम, राज्य की राजधानी लखनऊ से 325 किलोमीटर दूर कुशीनगर में पुलिस ने 39 वर्षीय एक व्यक्ति और 28 वर्षीय एक महिला को शादी करने से रोक दिया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले गई, जहां उनसे कथित तौर पर शादी की सारी रात पूछताछ की गई।

कुशीनगर के पुलिस कप्तान विनोद कुमार सिंह ने कहा कि "गांव के एक व्यक्ति ने हमें सूचित किया था कि एक महिला की गांव में जबरन शादी कराई जा रही है और वह हिंदू है तथा दूसरा पक्ष मुस्लिम है। पुलिस तुरंत मौके पर गई और सभी को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले आई। जांच में हमें पता चला कि महिला पड़ोसी आजमगढ़ जिले की थी और वह भी मुस्लिम थी और वह आदमी उससे शादी कर रहा था। जब हमें पूरी जानकारी मिल गई, तो हमने महिला के परिवार से संपर्क किया और उन्हें उनके हवाले कर दिया। महिला के बारे में एक गुमशुदगी की रिपोर्ट पहले दायर की गई थी."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार