सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देशभर के 75 ऐतिहासिक स्थलों पर होगा योग का कार्यक्रम

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संस्कृति मंत्रालय करेगा देशभर के 75 ऐतिहासिक स्थलों पर योगा कार्यक्रमों का आयोजन

Anchal Yadav
  • Jun 19 2021 7:31PM
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के मौके पर भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश के 75 ऐतिहासिक स्थानों पर योगा एन इंडियन हेरिटेज (YogaAnIndianHeritage) कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। जिसके तहत पूरे देश में 75  स्थानों से जिनमें विश्व धरोहर स्थल, स्मारक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक स्थल शामिल हैं। इन 75 स्थानों में से 30 स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों का मंत्रालय के सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।  
केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल सुबह 7 बजे से 7.45 बजे तक मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लाल कोट, दिल्ली में योग करेंगे। देशभर में अलग-अलग स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों में अपने क्षेत्रों की हस्तियां शामिल होंगी। कार्यक्रम का मकसद देश में खास और आम सबको योगा से जोड़ना है। कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए  एक स्थान पर 20 लोग ही कार्यक्रम में शामिल होंगे।  45 मिनट का योगा का कार्यक्रम होगा जिसके बाद 30 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिन्हें संगीत नाटक अकादमी और क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्रों के युवा प्रस्तुत करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार