सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Yamaha Launched: Yamaha ने लॉन्च किया स्टाइलिश लुक और तगड़े फीचर्स के साथ बाइक का सस्ता वेरिएंट... जानिए इसकी खासियत

नए वेरिएंट की कीमत 157,600 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है और यह वैरिएंट रेसिंग ब्लू कलर में उपलब्ध होगी। नए वेरिएंट की भारत में यामाहा की सभी ऑथराइज्ड डीलरशिप पर YZF-R15 V4 साथ बिक्री की जाएगी।

Geeta
  • Nov 17 2021 5:30PM
यामाहा मोटर ने स्टाइलिश लुक और तगड़े फीचर्स के साथ अपनी YZF-R15S V3.0 सुपर स्पोर्ट मोटरसाइकिल का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है.  वहीं इस पर कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए इस वेरिएंट में यूनीबॉडी सीट दी गई है। नए वेरिएंट की कीमत 157,600 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है और यह वैरिएंट रेसिंग ब्लू कलर में उपलब्ध होगी। नए वेरिएंट की भारत में यामाहा की सभी ऑथराइज्ड डीलरशिप पर YZF-R15 V4 साथ बिक्री की जाएगी। 


कंपनी ने कहा कि यामाहा की इस बाइक में 155cc, 4-स्ट्रॉक, लिक्विड कूल्ड, SOHC, 4-वाल्व इंजन दिया गया है। यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 18.6 PS का मैक्सिमम पावर और 8,500 आरपीएम पर 14.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वैरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (वीवीए) के साथ फ्यूल इंजेक्टेड मोटर में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि बाइक को स्टाइलिश लुक देने के लिए इसमें एयरोडायनामिक फ्रंट, दो आंखों जैसी LED हेडलाइट और मसकुलर फ्यूट लैंक मिलता है। इसमें यूजर्स को डुअल होर्न की सुविधा भी मिलती है।कंपनी की कहना है कि यूनिबॉडी सीट में सिर्फ राइडर ही नहीं, पिलियन को भी कंफर्ट महसूस होगा। 

कंपनी ने कहा कि इसमें गियर शिफ्ट इंडिकेटर के साथ मल्टी फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट, डुअल चैनल एबीएस, असिस्ट एंड स्लिपर क्लच, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, डेल्टाबॉक्स फ्रेम, एल्युमीनियम स्विनग्राम और सुपर वाइड 140/70-R17 रेडियल रियर टायर जैसे फीचर भी मिलेंगे। बता दें कि कंपनी की YZF-R15 V4 में जो सीट डिजाइन दिया गया है, वह दो लोगों के लिए ज्यादा कंफर्टेबल नहीं है। यही वजह है कि कंपनी पीलियन राइडर को ध्यान में रखते हुए यूनीबॉडी सीट डिजाइन लेकर आई है। 

कंपनी ने दावा किया है कि YZF-R15S वर्जन 3.0, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी व फीचर के दम पर 150 सीसी सुपर स्पोर्ट सेग्मेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय मॉडल रहा है। कंपनी को स्टडी से पता लगा कि ग्राहक किसी साथी के साथ सफर पर जाने के लिए एक बेहतर विकल्प भी तलाश रहे हैं, जिसमें उन्हें R15 के रेसिंग डीएनए से समझौता न करना पड़े। यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा, "यामाहा में हमने हमेशा अपने ग्राहकों की मांग को सुना है और उन्हें पूरा करने के लिए हरसंभव कदम उठाया है। यूनीबॉडी सीट के साथ R15S V3 भी इसी का प्रमाण है। "

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार