सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विश्व कुष्ठ दिवस का आयोजन किया गया

विश्व कुष्ठ दिवस का आयोजन किया गया

राज कुमार शर्मा,बलिया
  • Jan 31 2023 9:05PM

बलिया । उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया के आदेशानुसार आज दिनांक 31.01.2023 को विश्व कुष्ठ दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय बलिया के प्रांगण में अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव नरेन्द्र पाल राणा की अध्यक्षता में सम्पन्न किया गया।

कार्यक्रम में प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0के0 तिवारी द्वारा उपस्थित लोगों  कुष्ठ रोग के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें अवगत कराया कि कुष्ठ रोग जीवाणु से फैलता है। यह पूर्णतया ठीक होने वाला रोग है। यह एक प्रकार का रोग है, जिसका इलाज कराने से ठीक हो जाता है। कुष्ठ रोग छूआ-छूत का रोग नही है। इस रोग का इलाज जड़ से समाप्त कर विकलांगता से बचा जा सकता है। 

इसके साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया के अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव  नरेन्द्र पाल राणा द्वारा अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रचलित योजनाओं के विषय में अवगत कराते हुए यह बताया गया कि शिविर का उद्देश्य समाज के प्रत्येक नागरिक को विधिक रूप से जागरूक करना है तथा यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक व्यक्ति को हर दशा में न्याय प्राप्त हो। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रचलित योजनाओं के विषय में अवगत कराते हुए यह बताया गया कि कोई भी निर्धन, अशिक्षित, असहाय व्यक्ति जो अपने मुकदमे की पैरवी करने में सक्षम नहीं है, उसे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया द्वारा निःशुल्क विधिक सहायता/अधिवक्ता उपलब्ध कराया जाता है, जिससे वे न्याय पाने से वंचित न हों। 

उक्त कार्यक्रम में डॉ एस0के0 तिवारी प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया, ए0सी0एम0ओ0 डा0 विरेन्द्र कुमार, डा0 योगेन्द्र, डा0 आनन्द कुमार, ए0एन0एम0 एवं आशा बहुए उपस्थित रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार