सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम योगी के ड्रीम प्रॉजेक्ट को धरातल पर उतारने की दिशा में काम शुरू

सीएम योगी के ड्रीम प्रॉजेक्ट को धरातल पर उतारने की दिशा में काम शुरू हो गया है। हॉलिवुड की नामचीन कंपनी सीबीआरई ने फाइनल डीपीआर पेश कर दी है।

Anchal Yadav
  • Jun 9 2021 2:00PM
सीएम योगी के ड्रीम प्रॉजेक्ट को धरातल पर उतारने की दिशा में काम शुरू हो गया है। हॉलिवुड की नामचीन कंपनी सीबीआरई ने फाइनल डीपीआर पेश कर दी है। सबकुछ ठीक रहा तो यमुना अथॉरिटी एरिया में बनने वाली इस फिल्म सिटी में 2024 से लाइट, साउंड, कैमरा,ओके के साथ शूटिंग शुरू हो जाएगी। यूपी में बनने वाली इंटरनैशनल फिल्म सिटी के लिए जिस तरफ सीबीआरई ने फाइनल डीपीआर में खाका खींचा है, वह अपने आप में दुनिया के बेहतरीन फिल्म सिटी में से एक का दर्जा दिलाने में मददगार साबित होगा।फिल्म सिटी के साथ फिल्म इंस्टिट्यूट बनने से यूपी-बिहार की प्रतिभाओं को अब मुंबई जानने की जरूर नहीं होगी। फाइनल डीपीआर में इसको पीपीपी मॉडल पर विकसित करने के लिए तीन सुझाव दिए गए हैं। इसमें कौन सा प्रदेश सरकार चुनती है यह आने वाले वक्त में पता चलेगा। यहां निर्माता व निर्देशक को फिल्म निर्माण से जुड़ी किसी भी चीज के लिए भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सीबीआरई ने फिल्म सिटी को 2029 तक तीन चरणों में विकसित करने का सुझाव दिया है। फिल्म सिटी का पहला चरण 2024 तक पूरा करने का समय तय किया गया है। प्रथम चरण में एक फिल्म स्टूडियो के साथ फिल्म इंस्टिट्यूट व एक्टिंग वर्कशाप का इनडोर व आउटडोर वर्कशॉप निर्माण होगा। इसके साथ 60 रॉकिंग राइड्स के मनोरंजन पार्क को भी विकसित कर दिया जाएगा।रोमांच भरने वाले इस रॉकिंग राइडस के साथ 600 कमरों का एक भव्य होटल का भी निर्माण होगा। इसमें दो सितारा से लेकर पांच सितारा होटल के हिसाब से कमरे व सुविधाएं मिलेंगी। फिल्म सिटी को पहले चरण में 321 एकड़, दूसरे चरण 298 एकड़ और तीसरे चरण में 382 एकड़ जमीन पर विकसित की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार