सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष द्वारा महिला पुलिस कर्मियों को बताया गया उनकी जिम्मेदारी।

आप लोग किसी पीड़िता के लिए एक संजीवनी के समान होती हैं जो आप से मिलने के उपरान्त आपके मधुर व्यवहार से वह अपनी कुछ पीड़ाएं भूल जाती है

Saurabh Tiwari- Twitter @SaurabhStv
  • Mar 4 2021 10:22PM
गुरुवार को जनपद देवरिया के पुलिस लाईन स्थित प्रेक्षा गृह में मिशन शक्ति के अन्तर्गत मिशन शक्ति संगोष्ठी का आयोजन मुख्य अतिथि मा0 राज्य महिला आयोग उ0प्र0 उपाध्यक्ष अंजू चैधरी द्वारा पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 श्रीपति मिश्र की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित करते हुए किया गया, उक्त गोष्ठी में जनपद देवरिया के समस्त थानों/कार्यालयों/शाखाओं में नियुक्त महिला मुख्य आरक्षियों व महिला आरक्षियों ने प्रतिभाग लिया। गोष्ठी में महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वालम्बन में महिला पुलिस कर्मियों का योगदान प्रमुख रहा। 
      मा0 राज्य महिला आयोग उ0प्र0 उपाध्यक्ष अंजू चैधरी द्वारा गोष्ठी का शुभारम्भ करते हुए कहा गया कि महिला पुलिस कर्मियों को मिशन शक्ति के अन्तर्गत समस्त थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त किया गया है कि वह वहाॅ आने वाली महिलाओं की समस्याओं को सुनते हुए उनका निराकरण करायेंगी, जो एक अहम जिम्मेदारी है। प्रत्येक महिला पुलिस कर्मी को अपने विचार, अपना आचरण तथा अपनी वाणी मधुर रखना चाहिए, जिससे कोई पीड़िता प्रभावित होकर आपको अपनी समस्या पूर्ण व स्पष्ट रूप से बता सके, कभी भी किसी महिला पीड़िता से कटु वचन का प्रयोग नहीं करना चाहिए, जिससे वह सहम जाये और आपको अपनी समस्या बताने में झिझके। जैसे कोई मरीज डाॅक्टर के पास जाता है तो वह उसकी समस्या को बहुत ध्यान से सुनता है, जिससे मरीज की आधी समस्या स्वयं खत्म हो जाती है, वैसे ही आप को करना चाहिए। आप लोग किसी पीड़िता के लिए एक संजीवनी के समान होती हैं जो आप से मिलने के उपरान्त आपके मधुर व्यवहार से वह अपनी कुछ पीड़ाएं भूल जाती है और उनमें यह उमीद जागृत हो जाती है कि उनके साथ न्याय होगा और यही भरोसा आपको बनाये रखना होगा। आप लोगों को पूर्ण विश्वास व आत्म विश्वास के साथ आगे बढ़ना है, आपको पूर्ण रूप से संकल्पित होकर पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करना है। जिससे आप अपने भविष्य को उज्जवल कर सकें। हमेशा पीड़ितों को न्याय दिलाने पर आपकी अन्तरात्मा आसे कहेगी कि आपने सही किया। 
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री कुंवर पंकज, अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 रामयश सिंह, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी श्रीमती नीलू सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमती निष्ठा उपाध्याय, प्रतिसार निरीक्षक श्री प्रकाश चन्द्र पाण्डेय, पीआरओ पुलिस अधीक्षक उ0नि0 नवीन चैधरी, थानाध्यक्ष महिला थाना उ0नि0 प्रिती सिंह, आदि उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार