सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फ्राड , ठगी जैसे कई मामलों में जेल काट रही महिला बंदी ने बाकियों का जीना किया हराम.. महिला आयोग ने लिया संज्ञान.. पर वो है कौन जो दे रहा उसे संरक्षण ?

ख़ाकी को लगातार अपमानित करने के दुस्साहस के बाद भी नही हुई कोई कठोर कार्यवाही.

Sudarshan News
  • Jul 21 2020 5:00AM
अभी कुछ ही समय पहले की घटना है जब प्रदेश ही नही बल्कि पूरे देश में सनसनी तब फैल गई थी जब विकास दुबे नाम के एक हत्यारे ने 8 पुलिसकर्मियों को गोलियों की बौछार कर के मार डाला था.. उसने DSP स्तर के पुलिसकर्मियों के शवों पर अट्टहास किया था जो उसकी बढ़ी हुई हिम्मत, जिसे दूसरे शब्दों में दुस्साहस कहा जाय, को दिखाता है.. जब इसकी जांच हुई थी तब सामने आया था कि विकास दुबे इतना बड़ा अपराधी बनने के साथ पुलिस का हत्यारा इसलिए बन गया क्योकि कुछ पुलिसकर्मी ही उसको अंदर ही अंदर मदद कर रहे थे..

किसी भी प्रकार के अपराध में किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा किसी भी प्रकार का सहयोग करना पुलिस विभाग के लिए कितना भारी पड़ता है इसको कानपुर में देखने के बाद भी अगर गाजियाबाद की उस महिला मुलजिम के लिए कुछ लोगों के नजरिये न बदलें तो आने वाला समय निश्चित तौर पर भयावह परिणाम दिखायेगा .. कानपुर के मुलजिम ने DSP स्तर के अधिकारी पर हमला किया था पर गाजियाबाद से लगातार उत्तर प्रदेश के कई वरिष्ठ IPS अधिकारियों को ललकारा जाता रहा और उन्हें गाली के साथ अन्य माध्यमो से अपमानित किया जाता रहा.  पर उसके बाद भी सक्षम अधिकारी आंख कान बन्द कर के एक दूसरे से वैमनस्यता निकालते रहे..यद्द्पि  जब जागो तभी सवेरा के सिद्धांत पर ये कहा जा सकता है कि अभी भी समय है..

यहां बात हो रही है ठगी व फ्राड के अपराध में लगभग 1 वर्ष से जेल काट रही महिला बंदी दीप्ति शर्मा की जो किसी भी IPS को अपना पति , किसी भी पुलिस अधिकारी  को अपना प्रेमी, किसी भी वर्दी वाले को अपना खास आदमी, किसी भी सक्षम अधिकारी को भृष्ट , लुटेरा आदि कब बता दे ये नही कहा जा सकता है.. हद तो ये है कि पुलिस विभाग की महिला कर्मियों को भी गंदी गंदी गालियां देने के बाद भी उसका फेसबुक, ट्विटर , यूट्यूब सब चालू रहा और सक्षम अधिकारी उसे देख कर आनंद लूटते रहे..जबकि वो सब कृत्य उनके ही विभाग पर कालिख पोत रहा था..

फिलहाल कुछ पुलिसकर्मियों के अथक संघर्ष के बाद जैसे तैसे पूरे UP पुलिस बल को मानसिक प्रताड़ना देने वाली ये अभियुक्ता जेल भेजी गई .पुलिस कस्टडी में भी उसके द्वारा दिखाए गए स्वभाव के वीडियो अब तक वायरल हो रहे हैं.. लेकिन जेल में भी उसके वैसे ही कारनामे ज्यो के त्योंजारी हैं और अब जेल में बन्द बाकी महिला बंदियों ने महिला आयोग से ले कर बाकी अन्य वरिष्ठ अधिकारियों व शासन से गुहार लगा कर अपनी रक्षा करने को कहा है.. ये बात हो रही है जिला गाजियाबाद के डासना जेल की जहां एक अधिवक्ता की शिकायत पर महिला बंदी दीप्ती शर्मा द्वारा जेल में अन्य महिला बंदियों के शोषण पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया है संज्ञान.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत अधिवक्ता द्वारा मांगी गई सूचना के आधार पर यह सिद्ध हुआ कि ग़ाज़ियाबाद जेल में फर्जीवाड़े के मामले में निरुद्ध दीप्ति शर्मा द्वारा अन्य बुजुर्ग महिला बंदियों का डर, दहशत आदि दिखा व बता कर भारी व दर्दनाक शोषण किया जा रहा है. ये बढ़े हुए मनोबल का नतीजा ही माना जा रहा जो उसके कृत्यों को लंबे समय से अनदेखा करने के बाद सामने आया है.. न सिर्फ पुलिस अधिकारियों को प्रताड़ित करना बल्कि पत्रकारों तक को खुली धमकी देने की हरकतों पर तत्कालीन प्रशासन का मौन आज ऐसे हालात पैदा कर गया है.. आखिरकार अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा जेल अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कार्यवाही करने के लिए कहा गया है.

यद्द्पि अभी भी ये देखना है कि राष्ट्रीय महिला आयोग के निर्देशन के बाद जिला जेल प्रसाशन व पुलिस द्वारा इस मामले में अभियुक्ता दीप्ती शर्मा पर क्या कार्यवाही करती है ? गौरतलब है कि अपने आप को अधिवक्ता बताने वाली महिला दीप्ति शर्मा पर धोखाधड़ी,  फर्जी आधार कार्ड, फर्जी पासपोर्ट बनवाने समेत कई मामले दर्ज हैं. लेकिन यदि जांच का दायरा वृहद कर दिया जाय तो कानपुर के विकास दुबे के अंदाज़ में इस अभियुक्ता के भी कई वर्दी वाले साथी प्रकाश में आएंगे.. फिलहाल फर्जीवाडा करने में माहिर महिला बंदी द्वारा जेल प्रसाशन को भी दबाव में लेने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। वहीं इस महिला पर जेल में बंद अन्य बुजुर्ग महिला बंदियों व मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला बंदियों का लगातार शोषण किया जा रहा है,  इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए जेल अधीक्षक को उचित कार्यवाही करने का निर्देश दिया है..

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार