सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

24 घंटों के अंदर गिरफ्त में आये लखीमपुर के अपराधी, सीएम योगी खुद करते रहे मॉनिटरिंग

पूरी रात अपराधियों की तलाश में अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देती रही पुलिस, सुबह सभी अपराधी आए गिरफ्त में घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने दिए थे सख्त कार्रवाई के निर्देश, निगरानी के लिए लखनऊ से लखीमपुर भेजे गए अधिकारी

रजत के. मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 15 2022 7:59PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संजीदगी का एक ताजा उदहारण लखीमपुर खीरी जिले के मामले में सामने आया है। दरअसल यहां दो दलित बहनों के पेड़ से लटके शव मिलने के बाद सीएम योगी के आदेश के बाद अधिकारियों ने तत्काल कड़ा एक्शन लेकर दोषियों को सलाखों के पीछे भेजा। इस दौरान यूपी के मुखिया लगातार खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करते रहे। 

ऐसे हुयी पूरी कार्रवाई-

बुधवार शाम को लखीमपुर जिले के थाना निघासन क्षेत्र में ग्राम तमोलिनपुरवा में 2 लड़कियों के शव पेड़ पर टंगे हुए पाए गए थे। जिसके बाद गोरखपुर के दौरे पर योगी आदित्यनाथ को देर शाम जब घटना की सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल ही प्रदेश पुलिस के आला अधिकारियों को एक्शन लेकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए और खुद पूरे मामले की मॉनीटरिंग करते रहे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए घटना के 24 घंटों के अंदर नामजद समेत सभी 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। 

घटना संज्ञान में आते ही पुलिस ने मृतक लड़कियों की मां की लिखित तहरीर पर देर रात एक बजे थाना निघासन में धारा 302, 323, 452, 376 व 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पूरी रात पुलिस ने सूचना के आधार पर अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी। एक तरफ, जहां स्थानीय पुलिस पूरी रात दबिश पर दबिश दे रही थी तो दूसरी तरफ, प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी भी पूरी रात जागकर मामले की मॉनीटरिंग कर रहे थे। 

व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी सीएम योगी करते रहे मॉनिटरिंग-

गोरखपुर दौरे पर अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी योगी आदित्यनाथ पूरे मामले की निगरानी करते रहे। उन्होंने बिना देरी किए पुलिस को मामले में एक्शन लेने की छूट दी और स्पष्ट निर्देश दिए गए कि प्रदेश की बेटियों के साथ हुई इस जघन्य घटना को अंजाम देने वाला कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने मृतक बेटियों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की। वो देर रात तक मामले में अधिकारियों से जानकारी लेते रहे।

ये हुए गिरफ्तार- 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना में तत्काल लड़कियों की मां की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत करते हुए वैज्ञानिक अन्वेषण के जरिए छह अभियुक्तों जुनैद, सुहैल, छोटे, हफीजुररहमान, करीमुद्दीन एवं छोटू को गिरफ्तार किया गया है। इसमें मुख्य अभियुक्त जुनैद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को सुबह 8.34 पर थाना क्षेत्र निघासन में स्थानीय निघासन पुलिस व स्वाट टीम के साथ मुठभेड़ में अभियुक्त जुनैद पुत्र इसराइल से एक 315 बोर का तमंचा व 2 जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार