सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिला शिक्षा पदाधिकारी का रोके वेतन : आयुक्त।

आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने केंद्रीय पुस्तकालय का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण में उन्होंने काफी कमियां पाई,इस आलोक में उन्होंने डीईओ, पलामू के वेतन को स्थगित करने का आदेश दिया तथा डीईओ कार्यालय के बड़ा बाबू कंहाई सिंह को कड़ी फटकार लगाई एवं 7 दिनों के अंदर बिजली बिल भुगतान करने का आदेश दिया।

Aaditya Raj
  • Dec 1 2021 6:35AM

प्रमंडलीय आयुक्त जटा शंकर चौधरी आज साहित्य समाज स्थित केंद्रीय पुस्तकालय पहुंचे। उन्होंने वहां की साफ-सफाई और पढ़ाई संबंधित संसाधनों को देखा। साथ ही अध्ययनरत विद्यार्थियों से पुस्तकालय में पढ़ाई से संबंधित समस्याओं को जाना। विद्यार्थियों द्वारा पुस्तकालय में समाचार पत्र एवं अन्य पत्र-पत्रिकाओं की उपलब्धता एवं 8 बजे तक पुस्तकालय खोलने की मांग की। आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा अबतक नियमित रूप से समाचार पत्र, पत्रिका एवं अन्य प्रतियोगी पुस्तकों को उपलब्ध नहीं कराने को लेकर अप्रसन्नता जताई। इस आलोक में उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी का वेतन रोकने का निदेश दिया।

उन्होंने कहा कि निदेश के बावजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा पुस्तकालय में समाचार पत्र, पत्रिका व प्रतियोगी पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं किया जाना गंभीर बात है। विद्यार्थी पुस्तकालय में बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकें और उन्हें पढ़ाई का अच्छा माहौल मिलनी चाहिए। विद्यार्थियों ने आयुक्त को जानकारी दी कि पिछले दिनों पुस्तकालय का बिजली काट दी गई थी, जिससे पढ़ाई में कठिनाई हो रही थी। इस आलोक में आयुक्त ने तत्काल बिजली विभाग के अभियंता को बुलवाया। साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के बड़ा बाबू को भी बुलवाया और उन्हें कड़ी फटकार लगाई।

आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के कलर्क कन्हाई सिंह द्वारा बिजली बिल का भुगतान नहीं जाने को लेकर कड़ी फटकार लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। साथ ही एक सप्ताह के अंदर पुस्तकालय के बिजली बिल का भुगतान करने का निदेश दिया। वहीं बिजली विभाग के अभियंताओं को बिजली नहीं काटने का निदेश दिया। आयुक्त ने कहा कि शिक्षण संस्थान, विशेषकर पुस्तकालय के समयावधि में बिजली नहीं काटे। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय में निर्वाध रूप से बिजली मिलनी चाहिए। ताकि विघार्थी पढ़ाई कर सकें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार