सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Winter Session of Parliament 2021 : निलंबित सांसदों को लेकर विपक्षी दल ने आज फिर किया हंगामा.....कार्यवाही 12 बजे तक की गई स्थगित

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने 'आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों और उच्च मुद्रास्फीति के परिणामस्वरूप देश में आम लोगों पर भारी वित्तीय बोझ' पर सदन में चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत कार्य निलंबन नोटिस दिया।

Shanti Kumari
  • Dec 2 2021 11:41AM

 शीतकालीन सत्र के आज चौथे दिन है। पहले दिन ही बदसलूकी के कारण कुछ सांसदों को निलंबित कर दिया गया था जिसके कारण आज भी विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकरराज्यसभा में हंगामे के आसार हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने रुख पर कायम हैं। निलंबित सांसद जहां संसद परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं सत्ता पक्ष इनके अशोभनीय आचरण के लिए माफी की मांग कर रहा है। उधर संसद में गतिरोध को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक भी की थी। और आज भी उनकी बैैठक जारी हैं। बता दें विपक्षी नेताओं के विरोध में राहुल गांधी भी शामिल है

संसद में इस प्रकार चल रहा है कार्यवाही

- कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में 'बढ़ती महंगाई' के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

- कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने 'आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों और उच्च मुद्रास्फीति के परिणामस्वरूप देश में आम लोगों पर भारी वित्तीय बोझ' पर सदन में चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत कार्य निलंबन नोटिस दिया।

- राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने 'जाति आधारित जनगणना' मामले शून्यकाल नोटिस दिया है।

राज्यसभा सांसद टी. शिवा ने राज्यसभा की प्रवर समिति को 'बांध सुरक्षा विधेयक 2019' भेजने का दिया नोटिस

- मौजूदा सत्र की रणनीति पर चर्चा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

- कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि हर चीज को क्रोनोलॉजी में देखना चाहिए। क्या क्रोनोलॉजी है, किसान बिल आया तो चर्चा क्यों नहीं कराई गई। हंगामा क्यों हुआ, हंगामा इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा चर्चा नहीं कराना चाहती थी। क्या ये हमारा अधिकार नहीं था।

- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली में राज्यसभा के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में विपक्षी नेताओं के विरोध में शामिल हुए।

- विपक्ष द्वारा संसद में प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गांधी  की प्रतिमा के नीचे अगर वे धरना दे रहे हैं तो कुछ सद्बुद्धि आ सकती है। आपको संसद की चर्चा, बहस और फैसलों में भागेदारी करनी चाहिए। यही लोकतांत्रिक मर्यादा है।

वही, विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार