सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Winter Session 2021 : बदसलूकी को लेकर निलंबित सांसदों के खिलाफ विपक्षी दल का प्रदर्शन....दिन में तीन बार हुई कार्यवाही स्थगित

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने बैठना हास्यास्पद है। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि कम से कम पश्चाताप व्यक्त करें... आज लोकसभा को चलाने की हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष का रवैया क्या रहता है, देखते हैं। हम तो लोकसभा चलाना चाहते हैं

Shanti Kumari
  • Dec 1 2021 4:15PM

शीतकालीन सत्र शुरु हुए आज तीन दिन हो गयाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक शुरू की। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क एवं परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री किरण रिजिजू और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी शामिल हुए। इस बैठक में मंत्रियों ने अपनी-अपनी बात रखी। वही, दूसरी तरफ विपक्षी दल लगातार हंगामे किए जा रहे है जिसके कारण बैठक एक दिन में ही 3 बार स्थगित कर दी गई। 

आपको बता दें सबसे रहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में देश में बढ़ती महंगाई और एलीपीजी गैस के दामों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है। और उसके बाद कार्यवाही चल ही रही थी कि पिछली बार की तरह राज्यसभा में आज एक बार फिर 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष ने हंगामा और नारेबाजी की। चूंकि विपक्ष का हंगामा राज्यसभा के साथ-साथ लोकसभा में भी जारी है। इसके चलते सदन की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

आपको बता दें लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को किसान आंदोलन में हुई किसानों की मौत का मुद्दा उठाया। इस दौरान विपक्षी सांसदों ने हमें न्याय चाहिए के नारे लगाए। गौरतलब है कि लोकसभा में आज केंद्र सरकार को कई विधेयक पेश करने हैं।

राज्यसभा की निलंबित TMC सांसद डोला सेन ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि BJP जब विपक्ष में थी तो उन्होंने कई बार सदन की कार्यवाही को बाधित किया। लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जनता सब देख रही है, जैसे जनता ने 2021 के बंगाल चुनाव में उन्हें गुड बाय किया है वैसे ही 2024 में देश की जनता उन्हें गुड बाय करेगी।
 
वही, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने बैठना हास्यास्पद है। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि कम से कम पश्चाताप व्यक्त करें... आज लोकसभा को चलाने की हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष का रवैया क्या रहता है, देखते हैं। हम तो लोकसभा चलाना चाहते हैं

कार्यवाही के दौरान जम्मु काश्मीर का भी मुद्दा उठाया गया .केंद्र सरकार ने संसद को बताया है कि जम्मू कश्मीर में 2018 के बाद से घुसपैठ और आतंकी घटनाओं में लगातार कमी देखी गई है। गौरतलब है कि सरकार ने 2019 में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के साथ ही राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बांटकर सुरक्षाबलों की संख्या काफी बढ़ा दी थी।

वही, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में लिखित जवाब में कहा है कि भारत में इस वक्त 4557 अफगान नागरिक वीजा की अवधि बढ़वाकर रह रहे हैं। 24 नवंबर तक 200 ई-इमरजेंसी एक्स-मिस्क वीजा भी जारी किे जा चुके हैं।  

बता दें विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा में आज केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बांध सुरक्षा विधेयक आगे बढ़ाया। हालांकि, जब इस पर चर्चा नहीं हो पाई तो सदन की कार्यवाही को फिर  3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

आपको बता दें कि लोकसभा की इस बैठक में रेल मंत्रालय ने कहा है कि ट्रेन के 4934 डिब्बों में और 838 स्टेशनों पर CCTV कैमरे पहले ही लगाए जा चुके हैं। GRP द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार रेलवे के अंतर्गत अपराध की घटनाएं 2018 से 2020 के दौरान लगातार कम हुई हैं।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार