सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मासूमों को तेजाब से नहलाने वाले अपराधी शहाबुद्दीन का मरने के बाद भी महिमामंडन क्यों ?

एक फाउंडेशन के द्वारा शहाबुद्दीन के कब्र पर मकबरा बनाने की हो रही है तैयारी ।

Ayush
  • Jun 7 2021 7:29PM
 

बिहार के राजनीति के अपराधी मोहम्मद शहाबुद्दीन की कब्रिस्तान को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है...दिल्ली गेट स्थित जदीद कब्रिस्तान में बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की पक्की कब्र बनाने का मामला तूल पकड़ रहा है.. यहां जगह की कमी को देखते हुए पहले से ही कब्र को पक्की करने की मनाही है... उसमें भी कोरोना संक्रमण के कारण अत्यधिक मौतों को देखते हुए तो इसपर पूरी तरह से रोक है, लेकिन उनकी कब्र को पक्की किया जा रहा है.. जिसपर विवाद छिड़ गया है...इस विवाद में कब्रिस्तान कमिटी सही तमाम मुस्लिम संगठन सामने आ गये हैं.. शहाबुद्दीन की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी और वह तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था...शहाबुद्दीन क घर वाले उसेक शव को सीवान में पैतृक गांव में ही दफनाने के लिए ले जाना चाहते थे. पर इसकी मंजूरी नहीं मिली और उसके शव को दिल्ली गेट स्थित कब्रिस्तान में ही दफनाया गया.

अब उसी कब्र को पक्का करने का काम किया जा रहा है...बताया जाता है कि जब इसे पक्का करने की शुरूआत हुई तो कब्रिस्तान की कमेटी ने उसे रूकवाने की भी कोशिश की...पुलिस भी बुला ली गई...पर अब फिर से काम शुरू हो गया है...फिलहाल इसपर कमेटी का कोई सदस्य बोलने को तैयार नहीं है..मगर अंदरखाने सभी इसका समर्थन कर रहे हैं...रोक के बाद भी कुछ लोग मनमाने तरके से निर्माण कार्य जारी रखे हुए हैं...सवाल यहां ये हैं की आखिर इसका कौन समर्थन कर रहा है...?

मंसूरी वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष हसनैन अख्तर मंसूरी ने कहा कि आम लोगों के लिए अलग तथा पूर्व सांसद के लिए अलग नियम नहीं हो सकते हैं... वर्ष 1992 में ही कब्रिस्तान कमेटी ने एक कानून बनाकर कब्र को पक्की करने पर रोक लगा दी थी. अब इस कब्र को जगह घेर कर ईंट से कैसे पक्की की जा रही है. इसकी जांच होनी चाहिए. इस कब्रिस्तान में कब्र को पक्का करने की इजाजत नही है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार