सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

क्योकि हिंदुस्तान में हिन्दू है इसलिए वो ये शब्द नहीं बोलेगा... ये एक विधायक है सेक्युलर जनता से चुना हुआ

बिहार में एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमाम ने शपथ लेने के दौरान, हिंदुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई..

Sudarshan News
  • Nov 23 2020 6:12PM

बिहार में आज से विधानसभा सत्र शुरू हो गया है। आज 17 वें विधानसभा की पहली बैठक है। विधानसभा सत्र की कार्यवाही धमाकेदार अंदाज में शुरू हुई है और पहले ही दिन विधानसभा में हंगामा मच गया है। इस दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) विधायक अख्तरुल इमाम ने हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जताते हुए भारत शब्द के इस्तेमाल की मांग की।

दरअसल एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमाम ने शपथ लेने के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर अपनी आपत्ति जताई। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि संविधान में बोला जाता है कि हम भारत के लोग..यहां भारत की जगह उर्दू में हिंदुस्तान लिखा हुआ है। उन्होंने शपथ के दौरान भारत बोलने की बात कही। इसको लेकर कुछ देर के लिए सदन का माहौल थोड़ा तनावयुक्त हो गया। फिर मामला संभल गया।   

हालांकि विधायक अख्तरुल ने कहा कि वह भारत के संविधान की शपथ लेना चाहते हैं ना कि वह हिंदुस्तान की संविधान की। इस बात पर जीतन राम मांझी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है। ये परंपरा रही है हिंदुस्तान शब्द का इस्तेमाल बहुत पहले से ही होता आ रहा है। लेकिन इसका एआईएमआईएम के विधायक महोदय पर कोई असर नहीं पड़ा और वह अपने बात पर अडे रहे।

वहीं बाद में विधायक अख्तरुल इमाम ने अपनी सफाई में कहा कि मैंने तो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 'हिंदुस्तान' की जगह 'भारत' बोलने का सुझाव दिया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार