सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नक्सलियों ने जहाँ मचाया है उत्पात, वहाँ सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर नजर रखने तपती धूप में मासूम संग नजर आई महिला SDO, वाकया जान गृहमंत्री ने शेयर की तस्वीर और सराहा

संवेदनशील क्षेत्र में अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ निरीक्षण करते दिखी एसडीओ पूर्णिमा चंद्रा

योगेश मिश्रा, कोंडागांव (छत्तीसगढ़)
  • Jun 11 2020 9:59AM
अक्सर पहुंच विहीन क्षेत्रों में विभागीय अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा निर्माण स्थलों पर लगातार मॉनिटरिंग न करने के चलते पहुंच विहीन संवेदनशील क्षेत्रो के निर्माण कार्यो में भारी अनियमितता देखने को मिलती है, साथ ही ऐसे क्षेत्रों के सड़कों व भवनों को भी तय समय से पहले ही धराशायी होते देखा गया है।
ऐसे में लोग मानते हैं कि अगर विभागीय जिम्मेदार अधिकारी संवेदनशील क्षेत्रों में पहुंच अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें तो, शासकीय योजनाएं सफल हो सकेंगी।
ऐसे ही अपने जिम्मेदारी का निर्वहन करती एक महिला अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी पूर्णिमा चंद्रा अपने डेढ़ वर्षिय बच्चे के साथ अतिसंवेदनशील पहुँच विहीन क्षेत्र में नव निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करते नजर आ रही हैं।
ये महिला अधिकारी न केवल वहाँ पहुंची, बल्कि अपने डेढ़ साल के बच्चे को लेकर तपती धूप में तपती डामर का निरीक्षण करती दिखीं।

डामर प्लांट व डमारीकारण के कार्य का गुणवत्ता का किया निरीक्षण
अक्सर संवेदनशील क्षेत्रो में निर्माण कार्यो में अनियमितता की शिकायतें आती रहती है, जिसमें ठंडे डामर के उपयोग से लेकर केमिकल में अनियमितता की भारी शिकायतें होती हैं। ऐसे में महिला अधिकारी न सिर्फ निर्माण स्थलों तक पहुंची, बल्कि भैंसा बेड़ा, बोकरा, बेड़ा रोड, बड़े डोंगर से देव गाँव निर्मित निर्माणाधीन सड़क के साथ ही डामर प्लांट तक पहुंच गुड़वत्ता की जांच कराती नजर आईं।

गृहमंत्री ने हौसले को सराहा
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ का कोंडागांव नक्सल प्रभावित जिला कहलाता है। जिस क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, वह अति संवेदनशील माना जाता है। ऐसे में एक महिला अधिकारी के द्वारा ग्राउंड पर पहुंच करके सड़क के मटेरियल की गुणवत्ता को जांचना एक बड़ी बात है। ऐसे में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी इस महिला को उत्साह वर्धन किया है और उनकी कार्यशैली को सराहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार