सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पुलिस के दुरुपयोग पर जब भाजपाई बोलते हैं, तो ऐसा लगता है कि ओसामा बिन लादेन अहिंसा का उपदेश दे रहा है- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह आम आदमी पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर जम कर बरसे । संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से पूरी भाजपा और दिल्ली-हरियाणा की पुलिस तेजिंदर बग्गा को बचाने में जुटी है, इससे यह साबित हो गया कि भाजपा गुंडे, लफंगों और अपराधियों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा, पूरे देश में बलात्कारियों, गुंडों और हत्यारों के पक्ष में खड़ी हो गई है। भाजपा के लोग देश को नफरत और हिंसा की ओर इसलिए खींचना चाहते हैं, ताकि महंगाई, बेरोजगारी, अशिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत बुनियादी मुद्दों पर बात न हो सके।

Alok Jha
  • May 7 2022 6:15PM
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह आम आदमी पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर जम कर बरसे । संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से पूरी भाजपा और दिल्ली-हरियाणा की पुलिस तेजिंदर बग्गा को बचाने में जुटी है, इससे यह साबित हो गया कि भाजपा गुंडे, लफंगों और अपराधियों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा, पूरे देश में बलात्कारियों, गुंडों और हत्यारों के पक्ष में खड़ी हो गई है। भाजपा के लोग देश को नफरत और हिंसा की ओर इसलिए खींचना चाहते हैं, ताकि महंगाई, बेरोजगारी, अशिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत बुनियादी मुद्दों पर बात न हो सके। ‘आप’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि तेजिंदर बग्गा ने पंजाब में शांति, भाईचारा और माहौल को खराब करने की कोशिश की है। इस पर पंजाब पुलिस एक्शन लेगी। तेजिंदर बग्गा को बचाने के लिए गैर कानूनी तरीके से दिल्ली और हरियाणा पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं, ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा आपराधिक और गुंडा प्रवृत्ति के लोगों को बचाने की कोशिश करेगी, तो देश में इसका संदेश बहुत बड़ा जाएगा। पूरे देश की संघीय व्यवस्था चरमरा जाएगी। तेजिंदर बग्गा पर मुकदमा दर्ज है। आज नही ंतो कल उनको पंजाब पुलिस के सामने पेश होना पड़ेगा।

पुलिस के दुरुपयोग पर जब भाजपाई बोलते हैं, तो ऐसा लगता है कि ओसामा बिन लादेन अहिंसा का उपदेश दे रहा है- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने तेजिंदर बग्गा को लेकर कहा कि कल जिस तरह से पूरी भाजपा और दिल्ली-हरियाणा की पुलिस तेजिंदर बग्गा को बचाने के लिए जुटी, इससे भाजपा ने पूरे देश भर में यह साबित कर दिया कि वो गुंडे, लफंगों और अपराधियों की पार्टी है। भाजपा गुंडों को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। पुलिस के दुरुपयोग पर जब भाजपाई बोलते हैं, तो ऐसा लगता है कि ओसामा बिन लादेन अहिंसा का उपदेश दे रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय और घर पर सीबीआई का छापा, उपमुख्यमंत्री के घर पर सीबीआई का छापा, स्वास्थ्य मंत्री के उपर सीबीआई का छापा, दिल्ली सरकार के सारे मंत्रियों के उपर ईडी और सीबीआई का छापा, 35 विधायकों को पकड़ कर, गिरफ्तार कर जेल में डालने का काम भाजपा की पुलिस ने किया। हमारे विधायक सोमनाथ भारती के कुत्ते को पकड़ने के लिए भाजपा वालों ने 40 पुलिस कर्मियों को भेजा था। योगी जी ने एक ही दिन में मेरे खिलाफ 9 एफआईआर की। साथ ही, मेरे खिलाफ राष्ट्रद्रोह का भी मुकदमा लिखा। मेरे उपर करीब 23 मुकदमें लिखे गए। मेरी पार्टी का दफ्तर बंद करा दिया। मेरी पत्नी घर पर थी, लोगों को भेज कर उनको धमकवाया। मुझे 150 पुलिस वालों के साथ सीतापुर में गिरफ्तार किया। फिर भी भाजपा पुलिस के दुरुपयोग की बात कह रही है। 

पूरी भाजपा तेजिंदर बग्गा को महान योद्धा बताने का काम कर रही है और भाजपा को शर्म भी नहीं आ रही है- संजय सिंह

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने पांच-पांच समन भेजा, लेकिन वो जांच में सहयोग देने के लिए पुलिस थाने में नहीं गया। तेजिंदर बग्गा एक ऐसा अपराधी है, जिसने सर्वोच्च न्यायालय के परिसर में घुसकर एक वकील को पीटने का काम किया। वो व्यक्ति बंगाल में जाकर हिंसा फैलाने का काम करता है। बंगाल से दिल्ली तक जो व्यक्ति हिंसा, नफरत, गुंडई, मारपीट और लफंगई करने का काम करता है, उसको महान योद्धा बताने का काम पूरी भाजपा कर रही है और भाजपा को शर्म भी नहीं आ रही है। गुंडे, लफंगों को बचाने के लिए भाजपा के लोग किसी भी हद तक जाते हैं। नोएडा में बलात्कारी को बचाने के लिए पूरी भाजपा पहुंच जाती है। कठुआ में भाजपा वाले बलात्कारी के समर्थन में तिंरगा लेकर निकलते हैं। उन्नाव के बलात्कारी को बचाने की कोशिश करते हैं। पूरे देश में बलात्कारियों, गुंडों और हत्यारों के पक्ष में भाजपा खड़ी हो गई है। इन लोगों को क्या हो गया है? पूरे देश के लोगों को यह समझ में आ गया है कि भाजपा गुंडों, लफंगों और दंगाईयों की पार्टी है। इनका काम देश के अंदर नफरत फैलाना, गुंडई करना और आपस में लोगों को लड़ाना है। इसके अलावा इनके पास कोई काम नहीं है। 

महंगाई समेत बुनियादी मुद्दों पर चर्चा न हो, इसलिए भाजपा ने रामनवमी और हनुमान जयंती पर पूरे देश में माहौल बिगाड़ने का काम किया- संजय सिंह

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है और इस मुद्दे पर चर्चा न हो, इसलिए भाजपा ने रामनवमी और हनुमान जयंती पर पूरे देश के अंदर माहौल बिगाड़ने का काम किया। हमारे छोटे-छोटे बच्चे, जिनके हाथों में कलम और किताबें होनी चाहिए, उनके हाथों में तमंचे, कट्टे और तलवारें पकड़वाने का भाजपा के लोगों ने किया। मुझे लगता है कि भाजपा के लोग देश को नफरत और हिंसा की ओर इसलिए खींचना चाहते हैं, क्योंकि महंगाई, बेरोजगारी, अशिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत जनता के बुनियादी मुद्दों पर बात न हो सके। 

भाजपा जहां होती है, वहां मार-पिटाई, गाली-गलौज और दंगे किए जाते हैं, तेजिंदर बग्गा इसका जीता जागता उदाहरण है- आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गुंडे और लफंगों की पार्टी है। जहां भाजपा होती है, वहां मार-पिटाई, गाली-गलौज और दंगे किए जाते हैं और तेजिंदर बग्गा इस तरह की घटनाओं का जीता जागता उदाहरण है। तेजिंदर बग्गा के खिलाफ ऐसा कोई केस नहीं है, जो रजिस्टर्ड न हो। दंगे भड़काना, गाली-गलौज करना समेत अन्य कई मामले तेजिंदर बग्गा पर दर्ज हैं। इस बार तेजिंदर बग्गा ने पंजाब के शांति, भाईचारे और माहौल को खराब करने की कोशिश की है, तो पंजाब पुलिस एक्शन लेगी। भाजपा एक ऐसे व्यक्ति को बचाने की कोशिश कर रही है, जो दंगे भड़काने, हिंसा व गाली-गलौज करने का आरोपी है। तेजिंदर बग्गा को बचाने के लिए गैर कानूनी तरीके से दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है और भाजपा इस तरह के गुंडों को बचा रही है।

तेजिंदर बग्गा हिस्ट्रीशीटर है, अगर वो निर्दाेष है, तो उसे पंजाब पुलिस का सामना करना चाहिए- आतिशी

विधायक आतिशी ने कहा कि पिछले दिनों भाजपा के जिन गुंडों ने सीएम आवास पर हमला किया, ऐसे गुंडे को आदेश गुप्ता भाजपा कार्यालय बुलाकर सम्मानित करते हैं। भाजपा का एजेंडा साफ है, जो जितना गुंडई, लफंगई या दंगे भड़काने का काम करेगा, भाजपा में उस नेता को उतना ही इनाम मिलेगा। तेजिंदर बग्गा ने सुप्रीम कोर्ट में घुसकर एक वकील पर हमला किया। रामलीला के दौरान हमला किया। तेजिंदर बग्गा पर बुक लॉन्च के दौरान एक लेखक पर हमला करने और दंगा भड़काने से लेकर किसी के घर में घुसने तक का मामला दर्ज है। तेजिंदर बग्गा हिस्ट्रीशीटर है। अगर तेजिंदर बग्गा निर्दाेष है, तो उन्हें पंजाब पुलिस का सामना करना चाहिए। पंजाब पुलिस ने अब तक तेजिंदर बग्गा को पांच बार नोटिस भेजी है। उन्होंने कहा कि यह मामला अभी हरियाणा व पंजाब हाईकोर्ट के सामने है। जैसा कोर्ट का आदेश होगा आम आदमी पार्टी उसका सम्मान करेगी, लेकिन अगर कोई भी पंजाब का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा, तो पंजाब की सरकार बिल्कुल इस बात को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

कल को, अगर सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स बंगाल, राजस्थान या किसी राज्य में जाएगी और वहां की पुलिस उनको हिरासत में ले ले, तब क्या होगा- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि तेजिंदर बग्गा की पृष्ठभूमि रही है कि हर साल उनके उपर आपराधिक मुकदमें लगते रहे हैं। तेजिंदर बग्गा पर गुंडागर्दी करने की, साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की, दो साम्प्रदायों के बीच में हिंसा फैलाने की, एक सत्तर साल के वकील को सुप्रीम कोर्ट में पीटने की, अपने ही नेता अमित शाह की रैली के अंदर कोलकाता में हिंसा करने समेत ढेरों मुकदमें हैं। पटियाला हाउस कोर्ट ने तो तेजिंदर बग्गा को कई मामलों के अंदर दोषी भी करार दिया है। ऐसे गुंडा तत्व को बचाने के लिए भाजपा की दो राज्यों दिल्ली और हरियाणा की पुलिस पूरी कोशिश कर रही है। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। कल को, सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स अगर बंगाल, राजस्थान या किसी राज्य में जाएंगे और वहां की पुलिस उनको हिरासत में ले ले, तब क्या होगा? अगर बंगाल और राजस्थान के अंदर सीबीआई के लोगों को छापे नहीं मारने दिया जाएगा, तो क्या होगा? भाजपा को थोड़ा समझना चाहिए कि अगर वो आपराधिक और गुंडा प्रवृत्ति के लोगों को बचाने की कोशिश करेगी, तो देश में इसका संदेश बहुत लंबा जाएगा। पूरे देश की संघीय व्यवस्था चरमरा जाएगी।

देश के लोगों ने विकास के नाम पर भाजपा को वोट दिया था, लेकिन आज उसी पार्टी के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं- सौरभ भारद्वाज 

‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा कार्यकर्ताओं के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचने के सवाल पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री जी के आवास पर जाने पर उनको दिल्ली हाईकोर्ट से करारी फटकार लगी। दिल्ली पुलिस को भी चेतावनी दी गई कि मुख्यमंत्री के आवास के पास उन लोगों को कैसे पहुंचने दिया। जिन लोगों ने मुख्यमंत्री आवास पर गुंडगर्दी की, उन लोगों को भाजपा ने मालाएं पहनाईं। यह भाजपा की संस्कृति है। देश के लोग इस तरह की गुंडागर्दी को नहीं पसंद करते हैं। जब नरेंद्र मोदी जी 2014 में चुनकर आए थे, तो वो बेरोजगारी दूर करने के लिए आए थे, स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आए थे, बुलेट ट्रेन बनाने के लिए आए थे। देश का विकास करने के लिए आए थे। पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करने के लिए आए थे। डालर के मुकाबले भारतीय रुपए की कीमत बढ़ाने के लिए आए थे। इन मुद्दों पर देश के लोगों ने भाजपा को वोट दिया था। लेकिन आज उसी पार्टी के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तेजिंदर बग्गा पर मुकदमा दर्ज है। आज नही ंतो कल उनको पंजाब पुलिस के सामने पेश होना पड़ेगा। दुनिया की कोई ताकत नहीं है और हिन्दुस्तान का कोई ऐसा कोर्ट नहीं है, जो इस चीज को कहे कि एक अपराधी के उपर आपने मुकदमा दर्ज कर दिया है, लेकिन अपराधी जांच में शामिल नहीं होगा। तेजिंदर बग्गा को जांच में शामिल होना पड़ेगा। तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस की जांच में सहयोग करना पड़ेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार