सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए यूपी में क्या तैयारियां चल रही हैं, जानें यहां...

प्रशांत कुमार ने बताया एडीजी एलओ सभी मतदान केंद्रों का शत प्रतिशत भौतिक सत्यापन करा लिया गया है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 9 2022 4:41PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अधिघोषणा जारी हो गई है। जिसके बाद आज रविवार को प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी पुलिस की तैयारियों पर विस्तार से जानकारी दी। प्रशांत कुमार ने बताया एडीजी एलओ सभी मतदान केंद्रों का शत प्रतिशत भौतिक सत्यापन करा लिया गया है। 
 
अवैध शराब की रोकथाम के लिए आबकारी और पुल्स विभाग संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय व अंतरराज्यीय सीमाओं पर 31 चौकियों की स्थापना की गई है। कुल 1133894 लाइसेंसी असलहों में 904921 का सत्यापन कराकर 368490 शस्त्र जमा करा लिए गए हैं। एडीजी एलओ शस्त्र विक्रेताओं की दुकानों का सत्यापन कराने के लिए एसडीएम और सीओ अभियान चलाएंगे। विभिन्न जेलों में 2676 सीसीटीवी कैमरे और 271 स्टेटिक जैमर लगाए गए हैं।
 
इसके अलावा प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पहले चरण में 11 जिलों में चुनाव होगा। सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। पुलिस विभाग ने बूथों का सत्यापन कर लिया है। पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, ललितपुर, मेरठ, चंदौली और सोनभद्र के 456 मतदान केंद्र कम्युनिकेशन शैडो प्रभावित है। इन मतदान केंद्रों पर संचार व्यवस्था के लिए सेटेलाइट फोन और रेडियो सेट इस्तेमाल किये जाएंगे। चुनाव में 109 ड्रोन कैमरे, 168 रिवर बोट, 420 पोर्टेबल सीसीटीवी कैमरे, 563 स्टाइल कैमरे, 492 वीडियो कैमरे, 3573 बॉडी वार्न कैमरे रहेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार