सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

West Bengal: बंगाल में अलकायदा के दो जिहादियों की गिरफ्तारी, देश के विरुद्ध युद्ध की सामग्री की गई जब्त

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने उत्तरी 24 परगना जिले के सासन के खारीबाड़ी क्षेत्र से प्रतिबंधित आतंकी संगठन अलकायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल पुलिस के एसटीएफ ने दावा किया कि उनके कब्जे से भारत के विरुद्ध युद्ध छेड़ने का संकेत देने वाला कट्टरपंथी साहित्य जब्त किया गया है।

NAMRATA BAJPAI
  • Aug 18 2022 11:40AM

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने उत्तरी 24 परगना जिले से प्रतिबंधित आतंकी संगठन अलकायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारत के विरुद्ध युद्ध छेड़ने का संकेत देने वाली सामग्री पकड़ी गई है। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने उत्तरी 24 परगना जिले के सासन के खारीबाड़ी क्षेत्र से प्रतिबंधित आतंकी संगठन अलकायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल पुलिस के एसटीएफ ने दावा किया कि उनके कब्जे से भारत के विरुद्ध युद्ध छेड़ने का संकेत देने वाला कट्टरपंथी साहित्य जब्त किया गया है। एसटीएफ के सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गंगारामपुर, जिला दक्षिण दिनाजपुर निवासी अब्दुर रकीब सरकार और हुगली जिले के आरामबाग निवासी काजी अहसानुल्लाह के रूप में हुई है। एसटीएफ ने सासन पुलिस थाने के अंर्तगत खारीबाड़ी क्षेत्र में यह कार्रवाई की।

हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्धों के विरुद्ध यूएपीए और आईपीसी के विभिन्न प्रावधानों के अंर्तगत केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में दोनों से पूछताछ के आधार पर 17 अन्य लोगों के नाम सम्मिलत किए गए हैं। आने वाले दिनों में कुछ और गिरफ्तारियां होने की आशंका भी है।

इसके साथ ही एसटीएफ ने सासन पुलिस थाने के अंर्तगत खारीबाड़ी क्षेत्र में यह कार्रवाई की। दोनों को बुधवार रात गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ के अनुसार ये भारतीय उप-महाद्वीप में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन (AQIS) के सक्रिय सदस्य हो सकते हैं। फिलहाल दोनों संदिग्धों से पूछताछ जारी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार