सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का हाल... इन इलाकों में हुई तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

दिल्ली NCR में अचानक से मौसम में बदलाव हुआ है।

Priyanshi Nigam
  • Apr 13 2024 7:24PM

दिल्ली NCR में अचानक से मौसम में बदलाव हुआ है। दिल्ली सहित आस पास के इलाके नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में तेज हवा चल रही है।जिस कारण एयरपोर्ट की ओर जाने वाली  कुछ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है।

 मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश के आसार बने हुए है। फिलहाल, काले बादलों से आसमान ढका हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में खराब मौसम की वजह से एयरपोर्ट की ओर जाने वाली 17 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है।

मौसम विज्ञान विभाग यानी (IMD) ने  दिल्ली और दिल्ली NCR के इन इलाकों में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़ में गरज के साथ हल्की बारिश हुई।

दिल्ली की इन जगहों पर हुई तेज बारिश

मौसम विज्ञान के तहत जानकारी मिली है कि अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हुई और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) गोहाना, हांसी, महम, सोनीपत, तोशाम, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, पिलखुआ, सिकंदराबाद (यूपी) भिवाड़ी (राजस्थानफरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहना, रेवाड़ी, बावल (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर में अगले 2 घंटों के दौरान भारी बारिश हुई।

मौसम विभाग की एडवाइजरी
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली NCR और आसपास के इलाकों में आंधी और बिजली गिर सकती है। विभाग की ओर से लोगों को घरों से लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि लोग घरों के अंदर रहें, खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लें और यदि बहुत जरूरी न हो तो यात्रा से बचें। इसके अलावा जो लोग बाहर हैं वे सुरक्षित स्थान पर रहें, पेड़ो के नीचे न जाएं।


तापमान में 4-5 डिग्री की गिरावट

मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख, कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद है, क्योंकि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी में बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे।’’

उन्होंने कहा कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के शुक्रवार देर रात तक उत्तर पश्चिम भारत में पहुंचने का अनुमान है, जो जम्मू से शुरू होगा और इसका प्रभाव 13 अप्रैल को देर रात दिल्ली पहुंचेगा और 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘राजधानी दिल्ली में तापमान में लगभग 33 प्रतिशत तक गिरावट आएगी, आसमान में बादल छाए रहेंगे और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलेगी।’’

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार