सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजधानी समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली समेत एनसीआर के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते कई जगह पर जलभराव भी हो गया है

Anchal Yadav
  • Jul 21 2020 7:21PM
राजधानी दिल्ली में तेज बारिश का सिलसिला आज सुबह से ही जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है।वहीं, आसमान में घने बादलों के होने के कारण अंधेरा छा गया है।मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली तथा आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है।निचले इलाकों में कई जगह पर फिर से पानी भर गया है। कई जगहों पर यातायात बाधित रहा। वहीं, कुछ इलाकों में लोग पानी में फंसे दिखे।दिल्ली के अन्ना नगर इलाके में 10-15 परिवार के लोग बारिश में घर के ढह जाने के बाद मेट्रो स्टेशन के नीचे आसरा लिए हुए हैं।जहां रुके वहां पानी भर गया और सरकार की तरफ से उनकी कोई बात सुनी नहीं जा रही है।मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया, 'दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है तथा कुछ-कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश भी हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी आएगी।
मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिणपश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा। इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है। इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने व भारी बारिश का अनुमान जताया है। सोमवार को दिन में हल्की बारिश होती रही और यह सिलसिला मंगलवार की सुबह तक जारी रहा। राजधानी के सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।रविवार को दिल्ली में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश में 4 लोगों की मौत हो गई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार