सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Weather Update: इस सप्ताह पड़ेगी भीषण गर्मी, जाने उत्तर प्रदेश में कब तक आएगा मानसून

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है.

Kapil Pal
  • Jun 11 2023 4:36PM

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. पूर्वांचल के इलाकों में ज्यादातर जिलों में धूल भरी आंधी चल रही है. हालांकि बीते सप्ताह पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई लेकिन उसके बाद बीते 4 दिनों से तेज धूप पड़ रही है. आईएमडी (IMD) की मानें तो राज्य में इस सप्ताह भी भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. हालांकि दिल्ली से सटे कुछ इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान बादल छाह रहे सकते है.

जानकारी के अनुसार इस सप्ताह राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में 13, 14 और 15 जून को बादल छाए रहने की संभावना है. लेकिन राज्य में इस सप्ताह भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. लेकिन दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. इन इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है, इस वजह से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट हो सकती है.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो राज्य में अगले अगले सप्ताह मानसून की एंट्री हो सकती है. राज्य में 20 जून तक मानसून आ सकता है. इस बार राज्य में विभाग द्वारा अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. लेकिन पहले राज्य के ज्यादातर जिलों  में तापमान 40 डिग्री के पार रहने की संभावना है. इस वजह से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

राजधानी लखनऊ में इस सप्ताह मौसम साफ रहेगा. जहां अधिकतम तापमान पूरे सप्ताह 40 डिग्री से ज्यादा रहने की संभावना है. वहीं नोएडा और गाजियाबाद में अगले दो दिनों तक हल्के बादल छाए रहने की संभावना है और बारिश भी हो सकती है. लेकिन यहां भी तापमान पूरे सप्ताह 40 डिग्री के पार रहने की संभावना जताई गई है. वहीं, पूर्वांचल के इलाकों में लू का अलर्ट विभाग के ओर से जारी किया गया है.  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार