सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Weather Update: अगले 24 घंटों के अंदर मौसम में बदलाव के आसार, झमाझम बारिश की संभावना

​राजधानी दिल्ली में गर्मी के बीच 20 अगस्त शाम से एक बार फिर से मौसम बदलने के आसार हैं। 21 व 22 अगस्त के वीच बारिश बढ़ सकती है। इस कारण से अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री तक की गिरावट देखने को मिलेगी।

NAMRATA BAJPAI
  • Aug 19 2022 11:42AM

मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर 19 अगस्त से सामान्य से उत्तर में स्थानांतरित होने की संभावना बन रही है। आने वाले दो से तीन दिनों तक यह ऐसा ही रहेगा। इसके कारण दक्षिणी हिस्सों में भी हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

 राजधानी दिल्ली में गर्मी के बीच 20 अगस्त शाम से एक बार फिर से मौसम बदलने के आसार हैं। 21 22 अगस्त के वीच बारिश बढ़ सकती है। इस कारण से अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री तक की गिरावट देखने को मिलेगी।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में निम्न दबाव क्षेत्र का प्रभाव रहेगा। उत्तराखंड के चार जिलों में अगले चौबीस घंटे के भीतर कहीं-कहीं भारी बारिश के की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाकों में बिजली गिरने की भी आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले चौबीस घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश में बारिश लगभग रुक सी गई है। संभावना जताई जा रही है कि अगले 48 घंटे बाद फिर मौसम में बदलाव आ सकता है। वर्षा की गतिविधि बढ़ने की संभावना बन रही है। अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि शहडोल, रीवा, जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर एवं सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार