सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हम भारत को वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं से जोड़ना चाहते हैं : एस. जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कर्नाटक के बेंगलुरु में बीजेपी के घोषणापत्र की तारीफ की। उन्होंने वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की अपार क्षमता पर बात की।

Ankur Pratap
  • Apr 16 2024 5:05PM
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कर्नाटक के बेंगलुरु में बीजेपी के घोषणापत्र की तारीफ की। उन्होंने वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की अपार क्षमता पर बात की। जयशंकर ने कहा कि जहां घोषणापत्र में आर्थिक पक्ष पर सुरक्षित भारत के लिए प्रतिबद्धता है, वहीं देश को यह दिखाने के लिए एक बहुत मजबूत रिकॉर्ड है कि निर्यात भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर है।

एस. जयशंकर ने क्या कहा?

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बेशक, घोषणापत्र में सुरक्षित भारत के प्रति प्रतिबद्धता है, किंतु आर्थिक पक्ष पर, हमारे पास देश को दिखाने के लिए फिर से एक बहुत मजबूत रिकॉर्ड है कि आज हमारा निर्यात रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। किंतु, हम इसे आगे ले जाना चाहते हैं, हम भारत को वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं से जोड़ना चाहते हैं, जैसा कि मैंने कहा- हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले वर्षों में, हम उभरेंगे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, जो रोजगार की कई संभावनाएं भी पैदा करेगी।

विनिर्माण को बढ़ाने की प्रतिबद्धता है 

एस. जयशंकर ने यह भी कहा कि देश में विनिर्माण के पैमाने को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार द्वारा बहुत कुछ किया गया है। विनिर्माण को बढ़ाने की प्रतिबद्धता है। जब से हमारा सुधार शुरू हुआ। जब तक नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री नहीं बने। विनिर्माण वास्तव में उपेक्षित था। और आज, हमने इस देश में विनिर्माण के पैमाने को बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत एक इलेक्ट्रॉनिक हब बने, यह एक रक्षा केंद्र बने, यह एक सेमीकंडक्टर हब बने। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि स्पेस हब, विनिर्माण एक ऐसी चीज है जहां हम बहुत सारी संभावनाएं देखते हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक के युवाओं के लिए भी बहुत प्रासंगिक है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार