सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पानी हमारे लिये अनमोल है, जल है तो कल है -कलेक्टर श्री कोचर

पानी को अनावश्यक सड़कों पर व्यर्थ ना बहायें घर से निकलें तो केप या गमछा का उपयोग करें

RAJ PATHAK
  • Mar 31 2024 6:32PM

पिछले दिनों से दमोह का तापमान 42 डिग्री के आसपास चला गया है, यह काफी अधिक तापमान है। कल संभवत: सर्वाधिक तापमान दमोह जिले का दर्ज हुआ है। गर्मी ने दस्तक दे दी है 42 डिग्री तापमान पहुंच चुका है। अगले आने वाले अप्रैल और मई महीने में तेज गर्मी और लू की स्थिति निर्मित हो सकती है।

            इस संबंध में  कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आमजन मानस से आग्रह किया है कि पानी हमारे लिए अनमोल है, जल है तो कल है। इसलिए पानी को अनावश्यक सड़कों पर व्यर्थ ना बहाये, पानी को इस तरह से उपयोग करें कि पीने के लिए सबसे ज्यादा उपयोग हो, व्यवस्थित रूप से, ऐसा ना हो कि वाहन धोने के लिए या अन्य कामों के लिए बहुत ज्यादा सड़कों पर पानी बहाएं। पानी बचाना हमारे लिए बहुत ज्यादा जरूरी है, पानी को एक अनमोल संपत्ति मान करके उसका उपयोग करें, पानी  को जितना बचा सकते हैं बचाइए।

            उन्होंने कहा गर्मियों में सावधानी रखें कि लू न लगे, इसलिए बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकले, घर से निकलें तो केप या गमछा का उपयोग करें, खूब पानी पियें यदि शीतल  पेय जो कि घर में बनते हैं जैसे की छाछ, कैरी का पना, नारियल का पानी एवं नींबू पानी अपने दैनिक जीवन में उपयोग कर अपने आप को हाइड्रेटेड रखें, जिससे की गर्मी के प्रकोप से बचा जा सके। इसके लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है वह एडवाइजरी भी सोशल मीडिया पर डाली जा रही है। उन्होंने सभी से आग्रह किया है सोशल मीडिया पर विजिट कर इस एडवाइजरी को देखिए और इसका पालन करने का प्रयास कीजिये। आप सभी का सहयोग लगातार मुझे मिलता रहेगा, ऐसा मेरा विश्वास है।

रिपोर्टर

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार