सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक मुस्लिम नेता ने माना और मांगा- "जो मस्जिदें मन्दिर तोड़ कर बनी हैं, वहां फिर बने मन्दिर".. दी एक लिस्ट भी

इन जगहों पर मंदिर तोड़कर बनाई गई थी मस्जिद, लुकनऊ से वसीम रिजवी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

Sudarshan News
  • Sep 29 2020 6:20PM
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्लेसेज ऑफ वरशिप एक्ट 1991 को खत्म करने की मांग की है।उन्होंने यह भी लिखा था कि वर्ष 1991 में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने यह कानून इसलिए बनाया था ताकि मुगलों द्वारा भारत के प्राचीन पवित्र मंदिरों को तोड़कर बनाई गई है और अवैध मस्जिदों को हिन्दुस्तान की जमीन पर एक विवाद के रूप में जिंदा रखा जाए।

उन्होंने पत्र में 9 ऐसी मस्जिदों का उल्लेख भी किया है जो उनके अनुसार मंदिर तोड़कर बनायी गयी थी और इन सब में अयोध्या के राम मंदिर के अलावा, मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि का केशव देव मंदिर, जौनपुर का अटाला देव मंदिर, वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर, गुजरात के जिला बटना का रूद्रा महालया मंदिर, अहमदाबाद गुजरात का भद्रकाली मंदिर, पश्चिम बंगाल की अदीना मस्जिद पंडुवा, विजया मंदिर विदिशा म़प्ऱ, कुतुब मीनार दिल्ली की मस्जिद कुवतुल इस्लाम शामिल है.उसके बाद रिजवी ने प्रधानमंत्री से अपील भी की है कि जिसमे उन्होंने उक्त अधिनियम को समाप्त कर मुगलों द्वारा जो मंदिर तोड़कर मस्जिदें बनायी गयीं उनके स्थान पर वही प्राचीन मंदिर फिर से स्थापित करवाए जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार